इस दिग्गज पूर्व स्पिनर को मिल सकता है टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर की कमान
इस दिग्गज पूर्व स्पिनर को मिल सकता है टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर की कमान
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम में मुख्य कोच समेत कई अन्य महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति के बाद अब टीम के चीफ सलेक्टर के पद पर नियुक्ति होनी है। फिलहाल इस पद पर एमएसके प्रसाद काबिज हैं। उनका कार्यकाल अक्टूबर में खत्म हो रहा है। इस पद पर किसकी नियुक्ति होगी, इसका फैसला अगले महीने होगा जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चुनाव और एनुअल जनरल मीटिंग होगी। चुनाव और एजीएम की डेट एक दिन बढ़ा दी गई है, जो 22 अक्टूबर से 23 अक्टूबर की गई है। यह चुनाव राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए आगे बढ़ाई गई है।

जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को भारतीय क्रिकेट टीम की चयनकर्ताओं की समिति का चैयरमैन बनाया जा सकता है, जो इसके एक दमदार दावेदार हैं और इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार बीसीसीआइ ने इस पद के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों से बात की है।

लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने टीम इंडिया के लिए साल 1983 से 1987 के बीच में 9 टेस्ट मैच और 16 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। प्रसाद का कार्यकाल 23 अक्टूबर को एजीएम के समय समाप्त हो जाएगा। इसके बाद लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक, बोर्ड वेतन और हितों के टकराव से बचने के लिए लक्ष्मण शिवरामकृष्णन को इस पद पर नियुक्त कर सकता है।

बारिश बनी दो महत्वपूर्ण क्रिकेट मुकाबले के बीच रूकावट, ये है रिपोर्ट

CPL 2019: इस बल्लेबाज ने जड़ा तुफानी अर्धशतक, महज 15 गेंद खेलने का लिया समय

'सौरव गांगुली' बने क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष, चुनाव में नही कर पाया कोई मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -