BCCI पर मानहानि का मुकदमा करुगा: असद रउफ

Feb 13 2016 03:14 PM
BCCI पर मानहानि का मुकदमा करुगा: असद रउफ

BCCI ने शुक्रवार को ही पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ पर उनके दुर्व्यवहार व भ्रष्टाचार जैसे मामले में दोषी पाए जाने के बाद पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ ने बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया BCCI के द्वारा लगाए गए इस प्रतिबंध के बाद आज अपने एक बयान में दोहराया है कि BCCI ने इस मामले में बिना किसी सबूत के मेरे उपर यह पाबंदी लगाई है. जो कि गलत है तथा में इसके लिए BCCI के विरुद्ध मानहानि का मुकदद्मा दर्ज करूंगा. आपको बता दे कि बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) ने पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ पर उनके दुर्व्यवहार व भ्रष्टाचार जैसे मामले में दोषी पाए जाने के बाद शुक्रवार को उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है.

BCCI ने मीडिया विज्ञप्ति में अपने एक बयान में दोहराया है कि असद रउफ को बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया BCCI बोर्ड और इससे संबंधित किसी भी प्रकार की कार्यकलापों में भाग लेने से पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. बता दे कि BCCI कि मुंबई में हुई एक बैठक में भी रउफ उपस्थित नही हुए व उन्होंने इसके लिए 15 जनवरी को प्राथमिक निवेदन भेजने के साथ ही 8 फरवरी को लिखित बयान भी भेजा था. पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ का नाम आईपीएल से भी हटा दिया है.

पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ पर सट्टेबाजों से महंगे गिफ्ट लेने का आरोप लगे थे. व आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने का भी आरोप था. इस मामले में राउफ के भविष्य पर फैसला कई हफ्तों तक टालने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर की अगुआई वाली समिति ने आज अंतत: इस अंपायर को प्रतिबंधित करने की घोषणा की। इस समिति में ज्योतिरादित्य सिंधिया और निरंजन शाह भी सम्मिलित हैं।