कल आईसीसी और बीसीसीआई के बीच होगी अहम बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव
कल आईसीसी और बीसीसीआई के बीच होगी अहम बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव
Share:

मुंबई : बीसीसीआई के आला अधिकारी सोमवार को मुंबई में आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर से मुलाकात के दौरान डोपिंग निरोधक नीति पर अपने प्रस्ताव और भविष्य के वैश्विक टूर्नामेंटों में दो करोड़ 20 लाख डॉलर की कर छूट का मसला उठाएंगे। बीसीसीआई की ओर से प्रशासकों की तीन सदस्यीय समिति सीईओ राहुल जोहरी के साथ मनोहर से मिलेगी। 

IPL 2019 : इस बार इन खिलाड़ियों के दम पर चमकेगी राजस्थान रॉयल्स की किस्मत

ऐसा है वाडा का नियम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दुबई में आईसीसी बोर्ड की बैठक के दौरान भारत में घरेलू डोपिंग निरोधक कार्यक्रम को लेकर वाडा की चिंताओं से सदस्यों को अवगत कराया गया था। वाडा के प्रावधानों के तहत बीसीसीआई को राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) के दायरे में आना होगा जिससे वह अभी तक बचता रहा है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने हालांकि कहा, 'क्रिकेटरों के मूत्र के नमूनों की जांच राष्ट्रीय डोप टेस्ट प्रयोगशाला में हो रही है। शीर्ष क्रिकेटरों के ठौर ठिकाने की सूचना नियमित तौर पर वाडा के डाटाबेस में डाली जा रही है। हम खिलाड़ियों के बायोलाजिकल पासपोर्ट भी बना रहे हैं।

भारत की भूमि में ही जन्मा था इंग्लैंड का यह मशहूर क्रिकेटर

इस कारण होता है ऐसा 

जानकारी के मुताबिक ऐसा माना जाता है कि बीसीसीआई नमूनों को इकट्ठा करने में नाडा की गलतियों को लेकर डोजियर पेश कर सकता है ताकि स्पष्ट कर सके कि नाडा के डोप नियंत्रण अधिकारियों पर उसे भरोसा नहीं है। टी-20 विश्व कप 2021 और 2023 वन-डे विश्व कप को लेकर करीब 150 करोड़ रूपये की कर छूट के मामले में बीसीसीआई इस रकम के भुगतान की वैकल्पिक योजना के साथ तैयार है। 

कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हुए संदीप और करियप्पा

विश्व कप और आईपीएल से पहले कार्यभार को लेकर कोहली ने कही ऐसी बात

राजस्थान रॉयल्स में स्मिथ की वापसी पर वार्न ने कही ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -