BCCI की रहमदिली,माफ़ किया 2 अरब 79 करोड़ का जुर्माना
BCCI की रहमदिली,माफ़ किया 2 अरब 79 करोड़ का जुर्माना
Share:

नई दिल्ली : भारतीय कंट्रोल क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) पर लगाए गए 41.97 करोड़ डॉलर (करीब 2 अरब 79 करोड़ रुपये) का वित्तीय जुर्माना माफ करने का फैसला किया है. यह जुर्माना भारत के खिलाफ 2014 में सीरीज से बीच में हटने के लिए वेस्टइंडीज पर लगाया गया था.

BCCI अध्यक्ष शशांक मनोहर ने बताया कि इस सीरीज का बचा हिस्सा वर्ष 2017 में खेला जाएगा. दोनों बोर्ड के बीच रिश्ते तब सामान्य हुए थे जब WICB ने भारतीय दौरे की घोषणा की थी.

BCCI अध्यक्ष ने बताया कि "अब यह मामला सुलझ गया है क्योंकि वे वापस आ रहे हैं और यहां अगले साल खेलेंगे. और अधूरे मैच पुरे करेंगे.उन्होंने कहा था कि हम उनके यहां आकर खेलने से ही संतुष्ट हो जाएंगे. 

वहीं, WICB के अध्यक्ष डेव कैमरन ने भी BCCI अध्यक्ष के बयां पर सहमति जताई उन्होंने कहा कि "मिस्टर मनोहर जो कुछ कह रहे हैं, हम उससे सहमत हैं.

बताते चले कि अक्तूबर, 2014 में वेस्टइंडीज के कप्तान ड्वेन ब्रावो की अगुवाई में खिलाड़ियों ने बहिष्कार किया था और टीम धर्मशाला में भारत के खिलाफ चौथे वनडे के बाद स्वदेश लौट गई थी. इसके बाद BCCI ने इस नुकसान के लिए विंडीज बोर्ड पर करीब 2 अरब 79 करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -