BCCI ने नहीं मानी द्रविड़ की बात

दिल्ली: राहुल की एक मांग को BCCI  ने नामंजूर कर दिया है. दरअसल राहुल कोचिंग मैनुअल को अपडेट करने की मांग कर रहे है. जिसे फ़िलहाल BCCI ने ठुकरा दिया. बीसीसीआई पुराने मैनुअल पर ही कोचिंग की पैरवी कर रहा है. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया, ‘राहुल द्रविड़ ने जूनियर टीमों का कोच बनाए जाने से पहले ही कोचिंग मैनुअल को अपग्रेड करने की सलाह दी थी. अब उनके पहले आइडिया को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है. 


सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि एक निजी कंपनी को नया मैनुअल तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई थी. समय पर मैनुअल तैयार न हो पाने के चलते बोर्ड को मजबूरी में पुराने मैनुअल के साथ ही प्रशिक्षण सत्र शुरू करने का फैसला लेना पड़ा. मालूम हो कि देश में क्रिकेट कोच का पूल तैयार करने के लिए कुछ तौर-तरीके निर्धारित किए गए हैं.

विश्व क्रिकेट के अंतिम कलात्मक बल्लेबाजों की श्रेणी में शुमार कलाई के जादूगर जिन्होंने अपने बेमिसाल खेल से देश को कई स्वर्णिम जीत दिलाई और अब अंडर 19 क्रिकेट टीम के कोच के रूप में देश को विश्व कप भी दिलवाया ऐसे राहुल राहुल द्रविड़ का व्यक्तित्व उनके खेल से भी ऊंचा है जिसकी कई मिसाल खेल प्रेमियों को मुँह जुबानी याद है. इस बात को BCCI  भी मानता है.  मगर राहुल कि इस बात को लम्बे समय तक ठन्डे बस्ते में रखना और फिर नामंजूर कर देना समझ से परे है. 

वीडियो: एक बार फिर अपने सादगी भरे अंदाज से द्रविड़ ने जीता सबका दिल

क्रिकेट बॉल के कूकाबुरा नाम के पीछे है ये कहानी

IPL2018 में अब तक के जादुई आंकड़े

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -