टीम इंडिया की जर्सी पर से हटेगा NIKE का नाम, BCCI ने 3 साल के लिए इस ब्रांड के साथ किया करार
टीम इंडिया की जर्सी पर से हटेगा NIKE का नाम, BCCI ने 3 साल के लिए इस ब्रांड के साथ किया करार
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन के बाद भारतीय क्रिकेट टीम जब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेगी तो सबकुछ तो पहले की तरह ही होगा, सिवाए उसके कपड़ों की ब्रांडिंग के. NIKE के रूप में वर्षों से जो नाम भारतीय क्रिकेटर्स के किट का स्पॉन्सर था, वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बदल जाएगा. 

दरअसल,  NIKE की जगह अब MPL भारतीय क्रिकेट टीम का नया किट स्पॉन्सर होगा, जिसका BCCI के साथ 3 साल का अनुबंध हुआ है. BCCI और MPL के बीच 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट 65 लाख रुपये प्रति मैच के हिसाब से हुआ है. यानी MPL नवंबर 2020 से लेकर दिसंबर 2023 तक भारतीय टीम का किट स्पॉन्सर बना रहेगा. मीडिया से बातचीत में BCCI के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) का MPL के साथ अनुबंध हुआ है, जो कि 65 लाख रुपये प्रति मैच के मुताबिक 3 करोड़ रुपये प्रति वर्ष होगा. BCCI बोर्ड मेंबर के अनुसार, इसमें 10 प्रतिशत की रॉएल्टी भी होगी.

आपको बता दें कि टीम इंडिया की किट स्पॉन्सरशिप से NIKE के हाथ खींच लिए थे. उसने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए BCCI से सौदे में कटौती की मांग की थी. जब NIKE से बात नहीं बनी तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने किट स्पॉन्सरशिप के लिए फ्रेश बीड करने का फैसला किया.

अलीम डर ने रचा इतिहास, बने सबसे ज्यादा वनडे में अंपायरिंग करने वाले अंपायर

8 वर्ष की उम्र से कुश्ती का खेल खेल रहे है योगेश्वर दत्त

टेस्ट में 17 शतक जड़ चुके हैं 'वेरी वेरी स्पेशल' लक्ष्मण, शानदार रहा है करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -