अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव पर BCCI का टिप्पणी करने से इंकार

Apr 23 2015 12:35 PM
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव पर BCCI का टिप्पणी करने से इंकार
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के खेल विकास प्रबंधक रत्नाकर शेट्टी ने बुधवार को उन मीडिया रपटों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिनमें कहा गया है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) अपने घरेलू मैच भारत में करवाना चाहता है। शेट्टी ने कहा, "अभी हम इस मुद्दे पर मीडिया में चर्चा नहीं कर रहे।"

मीडिया में आई रपटों के अनुसार, एसीबी को उम्मीद है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी अगले सप्ताह अपने भारत दौरे पर यहां भारत में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक स्टेडियम आवंटित करने की मांग कर सकते हैं, जहां अफगान टीम अपने घरेलू अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी कर सके। अफगान क्रिकेट बोर्ड की प्राथमिकता सूची में राष्ट्रीय राजधानी स्थित फिरोजशाह कोटला स्टेडियम सबसे ऊपर है।

अफगानिस्तान 2013 में भी यह अनुरोध कर चुका है। अफगानिस्तान टीम इस समय संयुक्त अरब अमीरात के शरजाह क्रिकेट मैदान को अपने घरेलू मैदान की तरह इस्तेमाल करती है। अफगान क्रिकेट बोर्ड भारत में बेहद लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी अपने कुछ खिलाड़ियों को लिए जाने की मांग की है, हालांकि इस समय जारी आईपीएल के आठवें संस्करण में अफगानिस्तान के किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।
?