BCCI ने दी आईपीएल को बड़ी मंजूरी
BCCI ने दी आईपीएल को बड़ी मंजूरी
Share:

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सीजन को एक बड़ी मंजूरी प्रदान की हैं. आपको बता दे कि, BCCI ने डीआरएस(डिसीजन रिव्यू सिस्टम) का प्रयोग करने के लिए IPL को मंजूरी प्रदान की हैं. आईपीएल के इतिहास में पहली बार डीआरएस(डिसीजन रिव्यू सिस्टम) का प्रयोग किया जा सकेगा. इससे पहले खेले गये आईपीएल के 10 सीजन में डीआरएस का इस्तेमाल नहीं हुआ था. 

बोर्ड का इतना लेटलतीफी से डीआरएस(डिसीजन रिव्यू सिस्टम) का कारण यह है कि, बोर्ड इस सिस्टम को फुलप्रूफ नहीं मानता था. लेकिन, ज्यादातर मैचों पर इस रिव्यू का फैसला सही साबित हुआ है. अतः इसे देखते हुए अब बोर्ड ने आईपीएल में भी इसे लागू कर दिया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, बीसीसीआई डीआरएस को लेकर काफी उत्सुक थी और इस साल हमने फैसला किया कि इसे आईपीएल में भी लागू किया जाए. टूर्नामेंट में सभी अच्छे नियम लागू होते हैं तो फिर डीआरएस क्यों नहीं.

गौरतलब है कि, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सीजन का आगाज जल्द ही होना है. आईपीएल 2018 का आगाज 7 अप्रैल को मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से होगा. वहीं, आईपीएल 11 का अंतिम मुकाबला 27 मई को खेल जाएगा.  

अब विराट ने किया कुछ ऐसा, अफ्रीका ने की जमकर तारीफ

अश्विन को मिला टीम में वापसी का मौका

जब 1 गेंद में बने थे 286 रन, बंदूक के सहारे निकाली थी गेंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -