ICC और BCCI ने की आपात परियोजना की चर्चा
ICC और BCCI ने की आपात परियोजना की चर्चा
Share:

एकाएक बढ़ता जा कोरोना वायरस का कहर बी पूरी दुनिया में नज़र आ रहा है. वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के प्रभावशाली बोर्ड ने COVID-19 महामारी को देखते हुए टी-20 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप सहित अपने प्रमुख टूर्नामेंट के लिए विभिन्न आपात योजनाओं पर चर्चा की. भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये हुई इस बैठक में हिस्सा लिया जबकि यह कयास लगाए जा रहे थे बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष इसमें भाग लेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली कई द्विपक्षीय टेस्ट सीरीजों के भी रद्द होने के आसार बन रहे हैं. जंहा ICC की ओर से कहा गया है, ‘महामारी के कारण विश्व स्तर पर खेलों पर पड़ रहे प्रभाव पर चर्चा की गई.’ टूर्नामेंट को आगे खिसकाने या उनकी तिथियों में बदलाव पर कोई फैसला नहीं किया गया.

रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड के एक सदस्य से पूछा गया कि इंग्लैंड अगर पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की मेजबानी नहीं कर पाता है तो फिर क्या होगा तो उन्होंने कहा कि अंक वितरित करने का मामला तकनीकी समिति को सौंपा जाएगा. जंहा सदस्य देशों के प्रतिनिधि ने कहा, ‘यह तब तक नहीं हो सकता जब तक कि कोई सौहार्दपूर्ण हल नहीं निकल जाता. ऐसा हो सकता है कि भारत छह सीरीज खेले और तालिका में शीर्ष पर रहे और इंग्लैंड ‘लॉकडाउन’ और एफटीपी (भविष्य के दौरा कार्यक्रम) में व्यस्तता के कारण तीन सीरीज ही खेल पाए. अंकों के वितरण के लिए उचित हल निकालना होगा और यह मामला तकनीकी समिति को सौंपा जाना चाहिए.’

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर आई बड़ी खबर

कोरोना ग्रसित लोगों के लिए सचिन ने किया यह काम 

कोरोना की बढ़ी मार तो क्रिकेट पर लग गया ब्रेक 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -