CWG 2022: सिल्वर मेडल जीतने पर गांगुली ने टीम इंडिया को दी बधाई, साथ में क्लास भी लगाई
CWG 2022: सिल्वर मेडल जीतने पर गांगुली ने टीम इंडिया को दी बधाई, साथ में क्लास भी लगाई
Share:

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मेडल का रंग गोल्डन हो सकता था, मगर, अपनी गलतियों के कारण टीम इंडिया को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया था, जिसमें भारतीय टीम को गोल्ड मेडल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम ओवर में 9 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 161 रन बनाए थे और 162 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 14.2 ओवर में दो विकेट पर 118 रन बना लिए थे, किन्तु इसके बाद विकेटों की ऐसी झड़ी लगी, कि पूरी टीम 152 रनों पर सिमट गई।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) चीफ और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टीम को रजत पदक के लिए बधाई दी है। हालांकि, उनके ट्वीट में हार की टीस भी साफ दिखाई दी। गांगुली ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सिल्वर मेडल के लिए बधाई... किन्तु, वह स्वदेश निराश लौटेंगी, क्योंकि यह मैच पूरी तरह से उनका था।' 162 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 2.4 ओवर में 22 रनों तक स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा दोनों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रॉड्रिगुएज ने अच्छी बल्लेबाज़ी करते हुए स्कोर को 118 रनों तक पहुंचाया। जेमिमा, मेगन शूट की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटीं।

 

 

इसके बाद भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। हरमनप्रीत कौर भी दबाव में गैरजरूरी शॉट खेलकर अपना विकेट दे बैठीं। भारतीय महिला टीम ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग की, मगर, बल्लेबाजों ने जिस तरह से अंतिम ओवरों में हथियार डाले, वह देखना दुखद था। भारत और ऑस्ट्रेलिया में जो सबसे बड़ा अंतर दिखाई दिया, वह दबाव झेलने का था। ऑस्ट्रेलिया मैच में पिछड़ने के बावजूद अंत तक लड़ी और फिर जीत हासिल कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

'मैं उनकी रिस्पेक्ट करता हूँ लेकिन..', कोहली के फॉर्म पर ये क्या बोल गए लारा ?

केजरीवाल ने दी बधाई तो छलक पड़ा दिव्या का दर्द, कहा- ‘मेडल लाने पर बधाई देते हैं केजरीवाल, जरूरत पड़ने पर फोन भी नहीं उठाते’

अन्नू रानी ने भाला फेंक स्पर्धा में अपने नाम किया मेडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -