बीसीसीआई के बड़े अधिकारी पर यौन उत्पीड़न आरोप में सीओए प्रमुख पर उठे सवाल
बीसीसीआई के बड़े अधिकारी पर यौन उत्पीड़न आरोप में सीओए प्रमुख पर उठे सवाल
Share:

tyle="text-align: justify;"> नईदिल्ली: ​'बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट कॉउन्सिल ऑफ़ इंडिया' के एक वरिष्ठ अधिकारी पर लगे आरोप पर कोई भी कारवाई नहीं की जाने पर राज्य क्रिकेट के एक  अधिकारी ने सवाल उठाये हैं. बिहार क्रिकेट बोर्ड के सचिव आदित्य कुमार ने कहा कि बीसीईआई के वरिष्ठ अधिकारी पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज़ है, जिस मामले में कोई भी कारवाई नहीं  की गई है. बिहार क्रिकेट के सचिव ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित टीम 'कमेटी ऑफ़ एडमिनिस्ट्रेशन' के चीफ विनोद राय को एक पत्र लिखा है. पत्र में इस मामले को उठाते हुए आदित्य ने बताया कि विनोद राय भी अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं. आदित्य कुमार ने कहा​ कि एक बड़े अधिकारी के बचाव हेतु कानून के खिलाफ जाकर काम करना बिलकुल गलत है.​

जम्मू कश्मीर में शुरू होगी मार्शल आर्ट चैंपियनशिप, 1500 खिलाडी लेंगे हिस्सा



विनोद राय एक पूर्व आईएएस अधिकारी हैं जो सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित 'सीओए' के मुखिया है, बिहार सचिव ने विनोद राय को कोसते हुए कहा कि वह अपनी किम्मेदारी निभाने में पूरी तरह से नाकाम रहे. बीसीसीआई के अधिकारी पर लगे महिला कर्मी के यौन उत्पीड़न के मामले में कोई कारवाई ना करने और ना ही अंतरिम जांच कमेटी बनाए जाने को लेकर कड़ी आलोचना की  है. सुप्रीम कोर्ट ने यौन उत्पीड़न के मामले की जांच के लिए 'विशाखा' गाइडलाइन बनाई हुई है, लेकिन  राय अपनी जिम्मेदारियों से दूर भागते दिख रहे हैं.

एशिया कप 2018: रोहित शर्मा ने कहा, पाकिस्तान से टक्कर के लिए तैयार भारत

 

आदित्य कुमार ने विनोद राय पर आरोप लगाए कि आपने कानून के विपरीत जा कर काम किया है.अधिकारी के बचाव हेतु महिलाकर्मी को धमका कर चुप करा दिया गया. बिहार सचिव ने विनोद राय द्वारा जिला शिकायत समिति को भी जानकारी नहीं दिए जानी बात कही और इस मामले में जांच को लेकर बीसीसीआई की भी आलोचना की है. आपको बता दें कि बीसीसीआई ने साल 2018 शिकायत समिति बनाई है.

अन्य ख़बरें ​

जम्मू कश्मीर में शुरू होगी मार्शल आर्ट चैंपियनशिप, 1500 खिलाडी लेंगे हिस्सा

धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बताया किस वजह से छोड़ी कप्तानी

पोलैंड मुक्केबाजी चैंपियनशिपः मुक्केबाज मैरीकोम फाइनल में पहुंचीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -