अगले महीने हिन्दुस्तान आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, नहीं होगा टेस्ट, वनडे-T20 में होगी जमकर भिड़ंत

Jan 10 2019 04:05 PM
अगले महीने हिन्दुस्तान आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, नहीं होगा टेस्ट, वनडे-T20 में होगी जमकर भिड़ंत

नई दिल्ली : इस समय भारतीय क्रिकेट टीम अपने लम्बे ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है. टी-20 सीरीज और टेस्ट सीरीज के समापन के बाद अब भारतीय क्रिकट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. जिसका पहला मुकाबला 12 जनवरी से खेला जाना है. वहीं इसी बीच ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा भी तय हो गया है. 

BCCI ने घोषणा की है कि ऑस्ट्रेलिया के भारत में लिमिटेड ओवरों के दौरे (वनडे और टी-20) के पहले मैच की मेजबानी बेंगलुरु करेगा. बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे की शुरुआत 24 फरवरी 2019 से होगी. पहले टी-20 सीरीज का आयोजन होगा. 24 फरवरी को पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 27 फरवरी को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. 

टी-20 सीरीज के समापन के बाद दोनों टीमें 5 वनडे मैचों की सीरीज में आमने-सामने होगी. जहां पहला वनडे दो मार्च को हैदराबाद में आयोजित होगा. इसके बाद क्रमश: पांच मार्च को नागपुर में, आठ मार्च को रांची में, 10 मार्च को मोहाली में और इसके बाद अंतिम वनडे मैथ्स 13 मार्च को राजधानी नई दिल्ली में मैच खेला जाएगा. BCCI से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, दोनों टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच रात के मैच होंगे जो शाम सात बजे से शुरू होंगे. वहीं पांच वनडे डे-नाइट होंगे जो दोपहर एक बजकर 30 मिनट से शुरू होंगे.

क्रिकेट जगत हैरान, धोनी-रैना संग खेलने वाले इस दिग्गज ने लिया संन्यास

वीडियो देख उठ जाएगा क्रिकेट से विश्वास, बिना बैट लगाए एक गेंद में बना दिए 6 रन

एसिडिटी की समस्या के चलते हॉस्पिटल में भर्ती हुए मार्श