रोहित की कप्तानी से, तो राहुल की कोच पद से होगी छुट्टी ! आज BCCI की बैठक
रोहित की कप्तानी से, तो राहुल की कोच पद से होगी छुट्टी ! आज BCCI की बैठक
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की आज मंगलवार (21 दिसंबर) को एपेक्स काउंसिल की मीटिंग होने वाली है। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जाने का अनुमान है। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा को T20I के कप्तान के पद से हटाया जा सकता है, जबकि राहुल द्रविड़ के कोचिंग करियर पर भी खतरा मंडराने लगा है। हालांकि, ये केवल शॉर्टर फॉर्मेट के लिए होगा, जहां भारत को T20I टीम के लिए अलग कोच और कप्तान मिल सकता है। 

BCCI एपेक्स काउंसिल की बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि T20I टीम को अलग कप्तान और कोच मिलना चाहिए, क्योंकि इस वक़्त स्प्लिट कोचिंग और कैप्टेंसी काम कर सकती है। इसके पीछे का कारण ये है कि कई कोच ऐसे हैं, जो केवल टी20 क्रिकेट में कोचिंग देते हैं और उनका नजरिया इस फॉर्मेट के लिए अलग है। भारत को अगली सीरीज T20 फॉर्मेट में खेलनी है और वहां नया कप्तान देखने को मिल सकता है। यदि बैठक में नए कप्तान और कोच को लेकर बात बनती है, तो फिर हार्दिक पांड्या जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज से फुल टाइम T20I के कप्तान बन सकते हैं। हालांकि, कोच का ऐलान देरी से किया जाएगा, क्योंकि अभी क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी की भी घोषणा की जानी है, जिनकी सलाह पर ही BCCI चयन समिति और कोचिंग स्टाफ को तय कर सकती है।

इस बैठक में एक और बड़ा मुद्दा भारतीय खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को फाइनल करना भी होगा। अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किए जाने का अनुमान है, जबकि शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को प्रमोशन दिया जा सकता है। इसके साथ ही BCCI T20 वर्ल्ड कप 2022 की समीक्षा भी कर सकती है और ODI वर्ल्ड कप की तैयारियों पर भी मंथन हो सकता है।   

3-0 से हारी पाकिस्तान तो आइसलैंड ने कसा तंज, कहा- हमे बुलाओ, हम हारने को तैयार

SKY को नहीं चाहिए आराम ! बांग्लादेश दौरे पर नहीं खिलाया, तो सूर्या ने रणजी में मचाया धमाल

Ind Vs Ban: रोहित शर्मा की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट, क्या खेल पाएंगे दूसरा टेस्ट मैच ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -