बेंगालुरू ने 15-18 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण करने की तैयारी की

 

बेंगालुरू: बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) 15 से 18 वर्ष की आयु के लगभग 5 लाख बच्चों के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान के लिए आवश्यक तैयारी कर रहा है। यह अभियान 3 जनवरी से शुरू होने वाला है।

अधिकारियों को शहर के निजी और सरकारी स्कूलों और संस्थानों में भाग लेने वाले छात्रों का आंचलिक आधार पर डेटा एकत्र करने का निर्देश दिया गया है। उन्हें यह भी कहा गया है कि स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों को टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए स्कूलों और कॉलेजों को सौंपने के लिए पर्याप्त कर्मचारी हैं।

बीबीएमपी का इरादा उन बच्चों को कवर करना है जो शिक्षा से वंचित हैं। गैर सरकारी संगठनों से इस आयु वर्ग के ऐसे युवाओं की पहचान करने में सहायता करने का आग्रह किया गया है जो मलिन बस्तियों और औद्योगिक क्षेत्रों में रह रहे हैं।

इसके अलावा, 10 जनवरी से, बीबीएमपी फ्रंटलाइन कर्मचारियों और स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों को बूस्टर खुराक देना शुरू कर देगा। 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को भी बूस्टर खुराक दी जाएगी।

संक्रमण को रोकने के लिए, बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त गौरव गुप्ता ने अधिकारियों से संपर्क ट्रेसिंग पर अधिक जोर देने का आग्रह किया है। हेल्थकेयर पेशेवरों को संक्रमण-प्रवण स्थानों का दौरा करने और यह सुनिश्चित करने का काम सौंपा गया है कि निवारक उपाय लागू हैं। 

एयरपोर्ट्स और फ्लाइट्स में बजाया जाए भारतीय संगीत, एयरलाइन्स को मोदी सरकार की सलाह

कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि तो इस राज्य में लागू होगी बंदिशें

200 विकेट पूरे कर भावुक हुए मोहम्मद शमी, दिवंगत पिता को किया याद.. देखें Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -