बड़ी खबर: जन्माष्टमी पर बंद रहेंगी मीट की सभी दुकानें
बड़ी खबर: जन्माष्टमी पर बंद रहेंगी मीट की सभी दुकानें
Share:

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका ने सोमवार यानी 30 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। BBMP द्वारा कन्नड़ में जारी एक आदेश में बोला गया है, 'कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सोमवार, 30 अगस्त को मांस की दुकानें बंद रहने वाली है।'

जहां इस बात का पता चला है कि BBMP इससे पहले भी इस अवसर पर सार्वजनिक नोटिस जारी कर पशु वध और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश जारी कर चुकी है। इतना ही नहीं जन्माष्टमी पर, लोग उपवास रखते हैं और मंदिरों में प्रार्थना के लिए जाया करते हैं।

जहां यह भी कहा जा रहा है कि श्री कृष्ण, जो भगवान विष्णु के आठवें अवतार हैं, का जन्म द्वापर युग में शांति की बहाली और धर्म को विश्वास में लाने के लिए पृथ्वी पर हुआ था। उनके जन्म को जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता है, जिसे गोकुलाष्टमी के नाम से भी पहचाना जाता है। जन्माष्टमी आमतौर पर श्रावण या भाद्रपद के महीने में कृष्ण पक्ष की आठवीं या अष्टमी को मानते है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इस दिन तमाम मंदिर सजते हैं और झांकियां निकाली जाती हैं। मेला लगते हैं, जिसमें बच्चें आनंद लेते हैं व परिवार संग इस दिन का जश्न मनाया जाता है। आस्था रखने वाले लोग इस दिन को सही वैसे ही मनाते हैं, जैसे कि अपना जन्मदिन मना रहे हो। इस दौरान कान्हा को उसकी मनपसंद चीजों से भोग लगाया जाता है।

काबुल अटैक: 'हर अमेरिकी की जिंदगी के बदले अफ़ग़ानिस्तान के एक शहर का नामोनिशान मिटा दो'

कनाडा ने मॉडर्न वैक्सीन को दी मंजूरी, अब इस आयु के लोगों को दी जाएगी प्राथमिकता

काबुल अटैक: पूरा हुआ अमेरिका का बदला, आतंकियों को दी 13 सैनिकों के क़त्ल की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -