कोरोना मृतकों का इस शहर में होगा  नि: शुल्क अंतिम संस्कार
कोरोना मृतकों का इस शहर में होगा नि: शुल्क अंतिम संस्कार
Share:

 

बेंगलूरु: बेंगलूरु में कोरोना संक्रमण से मृतकों का अंतिम संस्कार अब नि: शुल्क किया जाएगा. बेंगलूरु महानगर पालिका के 12 विद्युत शवदाह गृहों में कोरोना से मरने वालों का अंतिम संस्कार के लिए पैसे नहीं लिए जाएंगे. अंतिम संस्कार का पूरा खर्च पालिका वहन करेगी. कोरोना के दस्तक देने के बाद  साढ़े चार माह बाद प्रदेश सरकार ने शनिवार को शहर में अंतिम संस्कार शुल्क माफ करने का एलान किया. राजस्व मंत्री आर अशोक ने सरकार के निर्णय की घोषणा करते हुए बोला कि मृतकों के रिश्तेदारों को आ रही परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया.

राजस्व मंत्री अशोक ने आगे बोला कि पालिका की ओर से 250 रु दाह संस्कार शुल्क, 100 रुपए भस्म संग्रह पात्र और 100 रु अर्थी का शुल्क तय किया है. अब कोरोना मृतकों के रिश्तेदारों को इन शुल्कों का भुगतान नहीं करना पड़ेगा. पालिका हर एक कोरोना मृतक के दाह संस्कार पर 1250 रु का खर्च वहन करेगी. मंत्री अशोक ने दाह संस्कार करने वाले कर्मचारी को भी प्रति मृतक 500 रु की अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि देने का एलान किया. मंत्री अशोक ने आगे बोला कि सरकार के कोरोना मृतकों कें दाह संस्कार के लिए शहर में 5 स्थानों पर 23 एकड़ भूमि चिह्नित की गई है लेकिन हर स्थान स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें की मंत्री अशोक ने लोगों से कोरोना संकट के वक्त में सहयोग की अपील करते हुए बोला कि सरकार चाहती है कि हर मृतक का सम्मानपूर्वक दाह संस्कार हो. इसमें रोध डालना न केवल गलत है किन्तु यह भारतीय संस्कृति के भी विरोध है.  

योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 15 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

यूपी: पुलिस और अपराधियों की मुठभेड़, एक को लिया हिरासत में

हिमाचल प्रदेश: कोरोना महामारी के दौरान टला मंत्रीमंडल विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -