BBC Proms 2020: रॉयल अल्बर्ट हॉल में होगा भव्य आयोजन, तैयारियां शुरू

BBC Proms 2020: रॉयल अल्बर्ट हॉल में होगा भव्य आयोजन, तैयारियां शुरू

वाशिंगटन: बीबीसी प्रोम में एक "वर्चुअल" ओपनिंग होगी और  "राष्ट्र को एक साथ लाने" के लिए एक लाइव प्रोग्राम किया जाएगा। इस साल पहले प्रोम सीजन के 125 साल पूरे हो रहे हैं, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण योजनाओं को बदल दिया गया है। जुलाई में 350 से अधिक संगीतकारों को बीथोवन "मैश-अप" में एक साथ बजाते हुए देखा जाएगा, जिनमें से प्रत्येक ने संगीतकार के जन्म की 250 वीं वर्षगांठ वर्ष के उपलक्ष्य में घर से अपना योगदान दिया है।

28 अगस्त से शुरू होने वाले सत्र की अंतिम रात्रि में लाइव प्रदर्शन का आयोजन रॉयल अल्बर्ट हॉल में किया जाएगा। आयोजकों का कहना है कि लाइव इवेंट के दौरान कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहने के लिए दर्शकों को मना नहीं किया गया है, लेकिन यह उस समय पर सरकार की सलाह पर निर्भर करेगा। एकल कलाकारों से लेकर अन्य कलाकारों तक, सबको उस आयोजन से कुछ समय पहले बुक किया जाएगा, जब उस अवधि के लिए सरकार सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों को स्पष्ट कर देगी।

बीबीसी ने कहा कि संगीत कार्यक्रम में हम "उभरती हुई प्रतिभाओं के साथ हमारे समय के कुछ महान संगीतकारों को पेश करेंगे"।  बीबीसी वन और बीबीसी टू पर प्रसारित करने के लिए द प्रोम्स की आखिरी रात, "मार्मिक" होगी और इसे "राष्ट्र को एक साथ लाने" के हिसाब से डिज़ाइन किया जाएगा। इसका लाइव टेलीकास्ट बीबीसी रेडियो 3, बीबीसी फोर और आईप्लेयर पर प्रसारित किए जाएंगे।

अब महामारी से लड़ने के लिए आम लोगों से मदद लेगा WHO, किया नया फंड बनाने का ऐलान

US-चीन के बीच बढ़ सकता है तनाव, उइगुर मुस्लिमों को लेकर अमेरिका में अहम बिल पारित

बांग्लादेश के कोरोना अस्पताल में लगी भीषण आग, 5 लोगों की झुलसकर मौत