बेयर्न ने डॉर्टमुंड को हराकर आठवीं बार जर्मन सुपर कप का जीता खिताब
बेयर्न ने डॉर्टमुंड को हराकर आठवीं बार जर्मन सुपर कप का जीता खिताब
Share:

वर्ष 2019-20 बुंडेसलिगा के चैंपियन बायर्न म्यूनिख और 2019-20 के विजेता DFB-पोकल ने बोरुसिया डॉर्टमुंड, बुंडेसलीगा के उपविजेता और DFL-सुपर कप के धारकों को हराया। बेयर्न म्यूनिख ने बोरूसिया डॉर्टमुंड को 3-2 से हराकर जर्मन सुपर कप खिताब और 2020 में सिल्वरवेयर का पांचवां भाग जीता। 82 वें मिनट में जोशुआ किमिच के गोल ने जीत का आश्वासन दिया। इस जीत के साथ, बायर्न ने तीन महीने की अवधि में बुंडेसलिगा, जर्मन कप, यूईएफए (यूरोपीय फुटबॉल संघों की) चैंपियंस लीग और यूईएफए सुपर कप पर कब्जा कर लिया है। इस सर्दियों क्लब क्लब में यह उनकी छठी ट्रॉफी है।

18 वें मिनट में बायर्न की ओर से पहला गोल और दूसरा 32 वें मिनट में जबकि उसकी प्रतिद्वंद्विता ने 39 वें मिनट में पहला गोल किया और दूसरा 55 वें मिनट में। हनी फ़्लिक बेयर्न टीम के कोच, जिन्होंने नवंबर में पदभार संभाला था, ने कहा  "यह विशेष रूप से दूसरी छमाही में इतना आसान नहीं था। हमने 2-0 की अगुवाई की लेकिन फिर अपने जीवन को कठिन बना लिया। क्या मायने रखता है कि हम खेल जीत गए। बाकी सब कुछ हमें रविवार (हर्था बर्लिन लीग प्ले के खिलाफ) में बेहतर करने की आवश्यकता होगी।

यह बायर्न का आठवां सुपर कप खिताब है। 14 प्रस्तुतियों में से, बायर्न म्यूनिख ने 8 बार जीत दर्ज की है, जबकि बोरूसिया डॉर्टमुंड 11 में से 6 बार इतिहास में जीता है। आठ वर्षों में उन्होंने मैदान में एक-दूसरे का सामना किया, 4 मैच बेयर्न म्यूनिख ने जीते हैं और चार बार बोरुसिया डॉर्टमुंड ने जीता है। इस मैच का एक अतिरिक्त आकर्षण एक महिला रेफरी बिबियाना स्टीनहॉस है, यह उसकी सेवानिवृत्ति से पहले उसका आखिरी गेम था। 2017 में वह पुरुषों की बुंडेसलीगा खेलों की देखरेख करने वाली पहली महिला रेफरी बन गई हैं। मैच बंद एलियांज एरिना, म्यूनिख के अंदर आयोजित किया गया था।

IPL 2020: मैदान पर थके-हारे नज़र आए धोनी, CSK की लगातार तीसरी शिकस्त

सेरेना विलियम्स ने अपने मैच के बारें में शेयर की खास बातें

डोनाल्ड ट्रम्प को हुआ कोरोना, वीरेंद्र सहवाग ने निपटने के लिए दिया आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -