BattRE का बिना पेट्रोल वाला स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए माइलेज
BattRE का बिना पेट्रोल वाला स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए माइलेज
Share:

अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज को जयपुर आधारित स्टार्ट-अप कंपनी BattRE ने भारत में  लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इनकी कीमत 65 हजार रुपये रखी है. कंपनी अपनी ई-साइकिल के साथ अब ई-मोबिलिटी सेगमेंट में उतरने जा रही है. BattRE इलेक्ट्रिक स्कूटर को कोई नाम नहीं दिया गया है, लेकिन इसे फिलहाल ई-स्कूटर ही बोला जा रहा है. फीचर्स के तौर पर इसमें की keyless स्टार्ट, अंडर-सीट स्टोरेज, USB पोर्ट, रियर रिवर्स और एक मोटरसाइकिल जैसा हेंडल दिया है. स्टार्ट-अप ने अपना ई-स्कूटर को नागपुर, हैदराबाद, अनंतपुर और कुरनूल में लॉन्च किया है. इसके अलावा यह ब्रांड देशभर में चार्जिंग स्टेशन्स लगाने पर भी काम कर रहा है. और ई-स्कूटर्स को लॉन्च करने की भी योजना भारत के दूसरे शहरों में बना रहा है. आगे पूरी जानकारी विस्तार से

ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराने के लिए नहीं काटने पड़ेंगे RTO के चक्कर 

डिजिटल डिस्प्ले BattRE ई-स्कूटर में दिया गया है, जो बैटरी यूसेज, स्पीड, टेम्परेचर, ओडोमीटर और अगर कोई खराबी होती है तो उसकी जानकारी देता है. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें डे रनिंग लाइट्स, रियर रिवर्स, एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ टायर लॉक, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक्स और चौड़े ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं. कंपनी का दावा है कि उनके ई-स्कूटर्स लिथियम आयरन फॉस्फेट बैटरी से लैस हैं, जो बेहतर परफॉर्मेंस के साथ ही लंबे समय तक परिचालन का दावा करते हैं.

Samsung Galaxy M30 से Realme 3 Pro कितना है अलग, जानिए

इस स्कूटर को लेकर कंपनी ने ऐसा दावा कर रही है कि इसकी बैटरी 7 साल तक चलेगी हालांकि यह इस्तेमाल करने पर भी निर्भर करेगा. कंपनी नए फीचर इंटरनेट ऑफ थिंग्स बनाने को लेकर भी काम कर रही है, जिसमें स्कूटर को मोबाइल एप से जोड़ा जा सकेगा, मोबाइल एप भी जल्दी ही लॉन्च की जाएगी. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर क्लाउड बेस्ड GPRS की मदद से स्मार्टफोन एप से कनेक्ट होगा, जिसके चलते गाड़ी से संबंधित सारी जानकारी मिलने लगेंगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत का इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार 2018 से लेकर 2025 तक 40 फीसदी तक बढ़ जाएगा. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत में 2025 तक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल्स का आंकड़ा 20 लाख के पार हो सकता है. बैट-री की ई-स्कूटर सिर्फ 65 kg वजनी है और सिंगल चार्जिंग में 90 Km की दूरी तय करने में सक्षम है. इसमें 48V 30Ah लिथियम आयरन फॉस्फेस बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो कुल चार घंटे का समय फुल चार्ज होने में के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर लेती है.

भारत में Infinix Hot 7 Pro हुआ लॉन्च, ये है कीमत

Amazon Fab Phone Fest में OnePlus 6T से Galaxy M30 को ख़रीदे बहुत कम कीमत पर

Flipkart Knock-out सेल में एंड्रॉइड स्मार्टफोन को बम्पर डिस्काउंट में खरीदने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -