अमेजन से प्रतिस्पर्धा में फ्लिपकार्ट को हुआ 2300 करोड़ का नुकसान
अमेजन से प्रतिस्पर्धा में फ्लिपकार्ट को हुआ 2300 करोड़ का नुकसान
Share:

नई दिल्ली : पुरानी कहावत है कि प्रतियोगिता में उतरने से पहले सामने वाले की ताकत का अंदाजा पहले ही लगा लेना चाहिए और उसे अपने से कम नहीं आंकना चाहिए. ऐसी ही गलती भारतीय ई-कॉमर्स कम्पनी फ्लिपकार्ट ने की. अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी अमेजन से मुकाबला करने के चक्कर में फ्लिपकार्ट अपना 2300 करोड़ का नुकसान करा बैठी.अमेजन से प्रतिस्पर्धा में फ्लिपकार्ट के नुकसान में 110 फीसदी की वृद्धि हुई है.हालाँकि कंपनी की रिपोर्ट के विक्रय में 153 फीसदी यानी 1,952 करोड़ रुपये का सुधार हुआ है.जो संतोषजनक है.

गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट और अमेजन दोनों भारतीय ई-कॉमर्स जगत की प्रमुख कंपनियां हैं. दोनों कंपनियां ई-कॉमर्स, लॉजिस्टिक्स, ऑनलाइन रिटेल और पेमेंट का कारोबार करती हैं। फ्लिपकार्ट की होल्डिंग कंपनी फ्लिपकार्ट इंटरनेट की सेल में विक्रेताओं से मिला कमीशन और विज्ञापन जैसी सेवाएं शामिल होती हैं. 

आपको जानकारी दे दें कि फ्लिपकार्ट इंटरनेट में सिंगापुर बेस्ड फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस की हिस्सेदारी99.74 फीसदी है. वित्त वर्ष 2015 में फ्लिपकार्ट इंडिया और फ्लिपकार्ट इंटरनेट को संयुक्त रूप से करीब 2000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था.

श्याओमी ने फ्लिपकार्ट से बेचे इस फोन के 10 लाख यूनिट

नोट का असर, Amazon - Flipkart ने बंद की कैश ऑन डिलिवरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -