जब इन 4 बल्लेबाजों ने एक ओवर में ठोंक दिए 6 चौके

Jul 25 2018 06:50 AM
जब इन 4 बल्लेबाजों ने एक ओवर में ठोंक दिए 6 चौके

दोस्तों, क्रिकेट में आपने कुछ गिने-चुने खिलाड़ियों के बारे में सुना होगा जिन्होंने 1 ओवर में 6 छक्के जड़े हो लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है कि 1 ओवर में 6 चौके भी जड़े गए है न कि छक्के ही. अगर नहीं तो आइए जानते है आज कुछ ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जिन्होंने एक ओवर में 6 चौके जड़ने का कारनामा भी किया है. 

- क्रिकेट के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने 1 ओवर में 6 चौके जड़ने का कारनामा साल 2004 में किया था. उन्होंने तब होगार्ड की गेंदों पर 6 चौके जड़े थे. 

- श्रीलंका के महान गेंदबाज सनथ जयसूर्या के नाम भी 1 ओवर में 6 चौके जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. जयसूर्या ने यह कारनामा आज से 11 साल पहले साल 2007 में किया था. उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को 6 चौके जड़े थे. 

- इस सूची में भारत के पूर्व खिलाड़ी संदीप पाटिल का नाम भी शामिल है. उन्होंने यह कारनामा साल 1982 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था. संदीप ने बॉब विली के 1 ही ओवर में 6 चौके ठोंक दिए थे. 

- श्रीलंकाई दिग्गजों में से एक तिलकरत्ने दिलशान ने भी यह अनोखा कारनामा आपने नाम किया है. दिलशान ने साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज मिशेल जॉनसन की गेंदों पर 1 ओवर में 6 छक्के ठोंके थे. 

ख़बरें और भी...

 

धोनी की नक़ल कर रहे थे सरफ़राज़ खा बैठे मुँह की

महेंद्र सिंह धोनी फिर बने नंबर वन...

Video : फैंस को देखते ही उनके साथ ऐसा बर्ताव करते हैं कोहली

?