IPL पर एक तरफ़ा राज करते हैं ये 5 बल्लेबाज, जड़ें है सबसे ज्यादा रन
IPL पर एक तरफ़ा राज करते हैं ये 5 बल्लेबाज, जड़ें है सबसे ज्यादा रन
Share:

कोरोना महामारी को देखते हुए फिलहाल IPL 2020 को लेकर कोई पुख़्ता ख़बर नहीं आ रही है। हर साल मार्च माह में आयोजित होने वाले IPL को फ़िलहाल कोरोना वायरस के कारण अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है। हालांकि हम इसे ध्यान में रखते हुए क्रिकेटप्रेमियों के लिए एक शानदार ख़बर लाए है, जिसमे आपको हम बताएंगे कि आईपीएल इतिहास के वे 5 खिलाड़ी कौन-से है जिनके नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। 

विराट कोहली 

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी संभालने वाले विराट ने 177 मैचों की 169 पारियों में सबसे अधिक 5412 रन जड़े है।  

सुरेश रैना 

चेन्नई सुपर किंग्स के ख़ास बल्लेबाजों में शुमार सुरेश रैना इस सूची में दूसरे स्थान पर है। रैना ने 193 मैचों की 189 पारियों में कुल 5368 रन जड़ें है। 

रोहित शर्मा 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कमान संभालने वाले रोहित शर्मा इस मामले में तीसरे नंबर पर आते हैं। रोहित 188 मैचों की 183 पारियों में कुल 4898 रन जड़ चुके हैं। 

डेविड वार्नर 

ऑस्ट्रेलिआई क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस सूची में नंबर चार पर है। डेविड ने 126 मैचों की 126 पारियों में कुल 4706 रन जड़ें हैं। 

शिखर धवन 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 5वें नंबर पर कब्जा जमाया है। 159 मैचों की 158 पारियों में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने कुल 4579 रन जड़ें है। 

 

टी-20 : इस टीम के नाम है सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड, कोई नहीं जानता नाम

लगातार तीसरे दिन मैच जारी, वेस्टइंडीज की मजबूत रही शुरुआत

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी बोले- 2019 वर्ल्ड कप के लिए 12 महीने पहले से तैयार था भारत, लेकिन.....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -