‘बैटमैन’ बनकर लोगों के लिए मसीहा बना यह युवक, गरीबों के लिए कर रहा है यह काम

आज के समय में कई ऐसे लोग हैं जो इंसानियत की मिसाल पेश करने में लगे हुए हैं. वह हर दिन कुछ ऐसा कर रहे हैं जिससे लोग उनकी तारीफ़ किये बिना नहीं रह पा रहे हैं. अब इस समय कोरोना काल चल रहा है और कई लोग मसीहा बनकर सामने आ रहे हैं. ऐसे में सोनू सूद के बारे में तो आप जानते ही होंगे लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे युवक के बारे में जो ‘बैटमैन’ बनकर प्यार बाँट रहा है. जी दरअसल चिली की राजधानी सैंटियागो की सड़कों पर बेघरों में खाना और उम्मीदें बांटने वाला एक शख्स है जिसने खुद को ‘बैटमैन’ बना रखा है.

इस तरह उसने अपनी पहचान छुपा ली है. इस ‘बैटमैन’ का असली मकसद जरूरतमंदो की मदद करना है इस वजह से इसने अपना नाम, अपनी पहचान छुपा रखी है. सामने आई ‘रॉयटर्स‘ की रिपोर्ट के अनुसार, यह अजनबी दक्षिण अमेरिका के चिली की राजधानी में कोरोना संकट के मुश्किल दौर में नियमित रूप से बेघरों और जरूरतमंदों में खाना बांट रहा है. इस बारे में शख्स का कहना है कि 'वो गुमनाम ही रहना चाहता है.' वैसे आप जानते ही होंगे कि इस समय कोरोना संकट में कई लोगों ने गरीबों की मदद की है लेकिन दिखा दिखाकर.

वहीं इस शख्स का कहना है, ‘अपने चारों ओर देखें, क्या आप थोड़ा सा वक्त, थोड़ा सा खाना और थोड़ी सी जगह उन्हें दे सकते हैं, जिन्हें इसकी जरूरत है. ये उन्हें जीने की उम्मीद और शक्ति दोनों देगा.’ इसी के साथ शख्स ने यह भी कहा कि, 'भेष बदलने के पीछे का मकसद सबको एकजुट करना और लोगों में उत्साह भरना है. शख्स के पास कोई सुपरपावर नहीं है.' जी दरअसल यह शख्स पहले खुद खाना बनाता हैं और उसके बाद उसे जरूरतमंदों में बांटने का काम करता हैं.

सुशांत केस में सुप्रीम के फैसले पर अंकिता ने कुछ यूं किया रिएक्ट

बिगड़ती जा रही है पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत, है वेंटिलेटर सपोर्ट पर

धनतेरस : धनतेरस पर करें इन 5 चीजों का दान, बनेंगे रुके हुए काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -