यहां पानी नहीं बल्कि क्रूड ऑयल में नहाते हैं लोग, वजह हैरान कर देगी

आज तक अपने कई अलग-अलग तरह के इलाज के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज जिस इलाज के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में सुनकर यक़ीनन आपके भी होश उड़ सकते हैं. हम बात कर रहे हैं ईरान के पास स्थित देश अजरबेजान के नाफतलान शहर के बारे में जहां पर एक ऐसा हेल्थ सेंटर है जहां किसी दवाई से नहीं बल्कि क्रूड ऑयल से अपना इलाज करवाते हैं. जी हां... सुनकर भले ही आप चौक गए हो लेकिन इस इलाज को करवाने के लिए लोग बड़ी दूर-दूर से आते हैं.

इस हेल्थ सेंटर में सभी लोग क्रूड ऑयल से भरे बाथटब में नहाते हैं. सूत्रों की माने तो इस बारे में सेंटर के विशेषज्ञ ने दावा किया है कि क्रूड ऑयल न्यूरोलॉजिकल और स्किन प्रॉब्लम सहित 70 से अधिक बीमारियां दूर करता है. हैरानी वाली बात तो ये है कि इस खास चिकित्सा को लेने के लिए यहां रूस, कजाकिस्तान, जर्मनी सहित अन्य देशों से लोग पहुंचते हैं और वो क्रूड ऑयल में नहाते हैं. इससे भी ज्यादा दिलचस्प बात यह भी है कि अजरबेजान दुनिया में तेल का निर्यात करने वाले प्रमुख देशों में एक है. इस हेल्थ सेंटर में सभी लोग अपनी स्किन की बीमारियों के साथ ही आर्थराइटिस और नसों के रोग को दूर करने के लिए भी आते हैं.

इस हेल्थ सेंटर में विशेषज्ञ क्रूड ऑयल का अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल कर सभी लोगों का उपचार करते हैं. लेकिन सबसे लोकप्रिय तरीका है- बाथ. आपको बता दें यहाँ पर एक मरीज करीब 40 डिग्री के तापमान में 130 लीटर तेल में नहाता हैं. इस तेल में नहाने के बाद कई लोगों ने कहा कि गर्म तेल से उन्हें हड्डियों के जुड़ाव में आराम महसूस हुआ. इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तो तय समय से ज्यादा देर तक तेल में बैठने की इच्छा भी जाहिर की थी. हालांकि इस तेल में कई अलग-अलग तरह के केमिकल होते है जिससे कि ज्यादा देर नहाने से शरीर पर बुरा असर पड़ सकता है. तेल m ज्यादा देर नहाने से व्यक्ति की मौत भी हो सकती है.

करोड़ों में बिका ये घर जिनमें है एक अनजान सुरंग, रहस्य चौंका देगा

इस होटल में जाते ही पति-पत्नी का हो जाता है 'तलाक'

इस आदमी ने दी अद्भुत श्रद्धांजलि, पीठ पर गुदवाए 71 शहीदों के नाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -