तौलिये का भी है आपके स्वास्थ्य से संबंध

तौलिये का भी है आपके स्वास्थ्य से संबंध

हम आपको बता दें हर रोज तौलिया आपके काम आता है, लेकिन अधिकतर लोग इसका इस्तेमाल करने में गलतियां करते हैं, जो कि आपके लिए बीमारी का कारण बन सकती है। आज हम आपको बता रहे हैं कि आप तौलिए को लेकर क्या क्या गलतियां करते हैं और किस तरह से इसका इस्तेमाल करना चाहिए।

जानिए धनिये के बीज के साइड इफ़ेक्ट, सेहत को पहुंचा सकते हैं नुकसान

ऐसे करें तौलिये का उपयोग 

जानकारी के अनुसार जब भी तौलिया साफ करें तो इसके लिए ज्यादा डिटर्जेंट का इस्तेमाल ना करें, ऐसा करने से तौलिया तो खराब होता ही है और तौलिए थोड़ा कड़क होना शुरू हो जाता है। इसलिए तौलिए को अच्छे से धोने की कोशिश करें। साथ ही अपना तौलिया अलग रखें और दूसरे का तौलिया इस्तेमाल ना करें। जब आप तौलिए से अपनी बॉडी साफ करते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि इससे जोर-जोर से रगड़े नहीं। साथ ही धीरे-धीरे स्किन साफ करें और सिर पर इसका ज्यादा ध्यान रखें। 

लिवर डैमेज से बचाये अंश्वगंधा, ये हैं अन्य लाभ

हर रोज धोना भी है जरुरी 

इसी के साथ अधिकतर लोग कई दिनों तक अपना तौलिया नहीं धोते हैं और हर रोज उसी का इस्तेमाल करते रहते हैं। लेकिन आपको हर एक- दो दिन में अपना तौलिया साफ करना चाहिए। साथ ही ज्यादा डार्क रंग का तौलिया खरीदने के बजाय आपको सफेद या हल्के रंग का तौलिया खरीदना चाहिए, जिससे कि आपको उसकी गंदगी नजर आने लगे और आपको उसे धोना पड़े।

दिमाग और तन को तंदुरुस्त रखना है तो करें रॉक क्लाइम्बिंग, जानें फायदे

लहसुन प्याज खाएं और बिमारियों को दूर भगाएं

हेल्थ को हेल्दी रखने में बेहद फायदेमंद है हल्दी