मानेसर में देख गया मारुति सुजुकी जिमनी का बैच

मारुति सुजुकी जिमनी भारत में सबसे बहुप्रतीक्षित वाहनों में से एक है। जिमनी के एक नए बैच में मानेसर में स्थित कंपनी संयंत्र से रोलिंग बाहर देखा गया है। इससे पहले, गुरुग्राम की सड़कों पर एक सफेद रंग की जिमी सिएरा एसयूवी को भी रोलिंग करते देखा गया था, जिसमें संकेत दिया गया था कि लॉन्च पास हो सकता है, लेकिन मारुति इसे तीन दरवाजों के फॉर्मेट में पेश करने का इरादा नहीं है।

जब शुरू किया, पांच दरवाजा Jimny एक जीवन शैली वाहन के रूप में खड़ा किया जाएगा। इससे न्यू महिंद्रा थार को कड़ा मुकाबला हो सकता है। यह वर्तमान जिमी सिएरा से अधिक लंबा खड़ा होने जा रहा है जो लंबाई में 3550 मिमी, चौड़ाई में 1645 मिमी और ऊंचाई में 1730 मिमी तक फैला है। व्हीलबेस को भी ट्वीक किया जा सकता है।

इस कार को 1.5 लीटर चार सिलेंडर K15B हल्के-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है जो भारत में 104.7 पीएस और 138 एनएम का उत्पादन करता है। यह फिलहाल सियाज, एक्सएल6, एस-क्रॉस और विटारा ब्रेजा सहित अन्य मारुति चार पहिया वाहनों पर पाया जाता है। कीमत के बारे में बात करते हुए, कंपनी ₹ 9 लाख से ₹ 15 लाख मूल्य खंड का लक्ष्य ले सकती है, जो वर्तमान में एसयूवी के लिए एक मीठा स्थान है।

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

बजट की तैयारियों में जुटीं सीतारमण, बोलीं - पिछले 100 सालों में भी नहीं देखा होगा ऐसा Budget

ख्वाबों की उड़ान- पढ़िए चिन्मय शर्मा की कहानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -