इस वजह से जर्मन फुटबॉलर श्वेनस्टीगर ने लिया संन्यास
इस वजह से जर्मन फुटबॉलर श्वेनस्टीगर ने लिया संन्यास
Share:

नई दिल्ली : फ्रांस की मेजबानी में हुये यूरो कप में अपनी टीम के प्रदर्शन से निराश जर्मनी के स्टार मिडफील्डर बास्टियन श्वेनस्टीगर ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास की घोषणा कर दी। जर्मनी के स्टार फुटबॉलर ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपने दिये बयान में कहा मुझे इसे स्वीकार करना होगा। मेरे करियर में वर्ल्डकप 2014 को जीतना जीवन का सबसे सुखद अनुभव था।

श्वेनस्टीगर ने इसके साथ ही यूरो कप 2016 में टीम की हार पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वह इस हार से निराश हैं। ऐसा भी माना जा रहा है है कि जर्मन फुटबॉलर के संन्यास की यह एक वजह है। बता दे कि यह 31 वर्षीय फुटबॉलर अर्जेंटीना के खिलाफ विश्वकप फाइनल में राष्ट्रीय टीम के उपकप्तान थे। जर्मनी ने 2014 में चौथी बार विश्वकप अपने नाम किया था।

इसके बाद वह बायर्न म्युनिख में अपने टीम साथी फिलीप लाम के रिटायरमेंट के बाद जर्मन टीम के कप्तान बन गये थे। श्वेनस्टीगर बतौर कप्तान यूरोपियन चैंपियनशिप में उतरे लेकिन मेजबान फ्रांस के हाथों उसे 2-0 से मिली हार के साथ टीम यूरो कप से बाहर हो गई जो उनका अंतत: टीम के साथ आखिरी टूर्नामेंट भी साबित हुआ। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि यह समय अब करियर को समाप्त करने के लिये सही है और मैं अपनी टीम को 2018 के विश्वकप क्वालिफिकेशन के लिये शुभकामनाएं देता हूं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -