चेहरे से झाइंयों की समस्या को दूर करती है तुलसी
चेहरे से झाइंयों की समस्या को दूर करती है तुलसी
Share:

अकसर मौसम में बदलाव या धूल मिटटी के संपर्क में रहने के कारन हमारी स्किन पर सफेद या काले दाग आ जाते है जो देखने में बहुत ही खराब दिखते है.इन धब्बो को झांइयां कहा जाता है.चेहरे पर झांईया आने से हमारी स्किन बिलकुल बेजान से नज़र आने लगती है.कई लड़किया झाइंयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए मार्किट में मिलने वाली क्रीम्स का भी इस्तेमाल करती है पर कोई फायदा नहीं हो पाता है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी झांइयों की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

1-झाइयो की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सबसे पहले एक टमाटर का रस निकाल ले अब इसमें थोड़े से तुलसी के पत्तों का रस, आधा चम्मच हरा धनिया के पत्तों और पुदीने का रस मिला दे,अब इन सबकी अच्छे से मिक्स कर ले.अब एक कॉटन के टुकड़े को लेकर इस रस को अपने चेहरे की झांइयों पर लगाएं. अगर आप हफ्ते में तीन बार इसे अपनी स्किन पर लगाती है तो आपकी झाइयां दूर हो जाएगी.

2-नियमित रूप से थोड़ी सी मलाई में कच्ची पिसी हल्दी को मिलाकर अपने चेहरे की झांइयों पर लगाए.जब ये सूख जाये तो ठन्डे पानी से धो दे,और बाद में अपने चेहरे पर गुलाबजल लगा ले,ऐसा करने से आपकी झाइंयों की समस्या दूर हो जाएगी.

3-झाइंयों की समस्या को दूर करने के लिए आप बादाम का भी इस्तेमाल कर सकती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से बादाम और संतरे के छिलके को लेकर पीस ले.अब इसमें थोड़ा सा कच्चा दूध मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन की झांइयों पर लगाएं. एक घंटे बाद ठंडे पानी से धो लें.

4-अगर आप हफ्ते में एक बार गाजर के रस में मुलतानी मिट्टी, संतरे का रस और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे की झांइयों पर लगाती है तो इससे कुछ ही दिनों में आपकी झाइंया ठीक हो जाएगी.

 

ग्रीन टी के सेवन से दूर हो सकते है डार्क सर्कल्स

ब्यूटी को बढ़ाते है नारियल तेल और बेकिंग सोडा

खीरे के इस्तेमाल से बढाए अपनी खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -