कम मेकअप करने वाले भी दिख सकते हैं खूबसूरत, फॉलो करें टिप्स
कम मेकअप करने वाले भी दिख सकते हैं खूबसूरत, फॉलो करें टिप्स
Share:

मेकअप करना हर किसी को पसंद होता है. लड़कियों की बात की जाए तो वो बिना मेकअप के कहीं नहीं जाती है.   मेकअप आपके लुक को न सिर्फ खूबसूरत बनाता है, बल्कि इससे आपके अंदर कॉन्फिडेंस भी आता है. लेकिन कई ऐसी लड़कियां भी होती हैं जिन्हें ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट इस्तेमाल करना पसंद नहीं होता है. अगर आपको भी कम मेकअप पसंद है तो हम आपको बता देते हैं किस तरह आप कम मेकअप में अपने लुक को खूबसूरत बना सकती हैं. 

बीबी क्रीम
एक बीबी क्रीम से न सिर्फ आप बेदाग त्वचा पा सकती हैं, बल्कि इससे आप कंसीलर और फाउंडेशन की भी जरूरत पूरी कर सकती हैं. तो अगर आप कंसीलर और फाउंडेशन पर पैसे नहीं खर्च करना चाहती, तो बीबी क्रीम आपके लिए ही है. बस मॉइश्चराइज़र के साथ इसे मिलाकर अप्लाई करें और पाएं फ्लॉलेस लुक.

काजल
अगर आप आईलाइनर (Eyeliner Mistakes) पर पैसे खर्च नहीं करना चाहती, तो काजल जरूर अपने मेकअप किट में शामिल करें. मार्केट में आपको कई ब्रैंड के बजट में काजल मिल जाएंगे. काजल को आप लाइनर की तरह भी इस्तेमाल करके स्मोकी लुक पा सकती हैं. ट्रेंडी लुक के लिए व्हाइट काजल का इस्तेमाल करें.

कॉम्पैक्ट पाउडर
अगर आपकी स्किन ऑयली (Oily Skin Home Remedies) है , तो ये प्रोडक्ट आप मेकप किट में ज़रूर शामिल करे. इसके एक टचअप से आपको फ्रेश और खूबसरत लुक मिलता है. ये एक्सेस ऑयल को कम कर आपको मैट लुक देगा. याद रखें बीबी क्रीम लगाने के बाद  इसे अप्लाई करें.

मस्कारा
घनी पलकें आपके लुक में चार चांद लगा देती हैं. लेकिन हर लड़की इतनी खुशकिस्मत नहीं होती कि उसकी पलकें घनी और बड़ी हो. ऐसे में मस्कारा आपको ये लुक देने में मदद करता है. इसलिए इसे अपने मेकअप किट में शामिल करना न भूलें.

लिपस्टिक
लिपस्टिक का एक स्ट्रोक आपके लुक में जान डाल देता है. इसके बिना आपका मेकअप अधूरा सा लगता है. इसलिए ये एक मेकअप का जरूरी हिस्सा होता है. एक अच्छे ब्रैंड की लिपस्टिक जरूर रखें. याद रखें हमेशा इसे लगाने से पहले लिप बाम जरूर लगाएं.

लिक्विड मैट लिपस्टिक लगाते समय ना करें ये गलतियां

कोको बटर के 5 लाभ आपकी हर परेशानी को करेंगे दूर

स्ट्रेच मार्क्स को दूर करने के लिए फ़ायदेमंद हैं ये विटामिन्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -