बसंत पंचमी : मां सरस्वती की पूजा में जरूर होनी चाहिए यह चीजे, जानिये क्या है महत्त्व
बसंत पंचमी : मां सरस्वती की पूजा में जरूर होनी चाहिए यह चीजे, जानिये क्या है महत्त्व
Share:

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार बसंत पंचमी का पर्व भारत के सभी पर्वों में से एक माना जाता हैं। वही इस दिन खासतौर पर देवी सरस्वती की आराधना की जाती हैं शिक्षा और ज्ञान की देवी मां सरस्वती को समर्पित यह दिन बहुत ही शुभ माना जाता हैं, जो लोग बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा पूरे विधि विधान के साथ करते हैं |इसके अलावा  उनके जीवन में कभी भी किसी चीज की कोई कमी नहीं होती हैं।  इसके अलावा आज आप अपने जीवन में सुख शांति और समृद्धि को प्राप्त करना चाहते हैं तो सरस्वती पूजा में ये चीजें जरूर मौजूद करें तो आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं। 

इसके अलावा देवी सरस्वती को पीला रंग बहुत ही प्रिय होता हैं ऐसे में इस दिन पूजा की थाली में पीले रंग के पुष्प जरूर रखें पीले पुष्पों के साथ केसर और हल्दी भी रखना शुभ होता हैं ऐसा करने से देवी मां सरस्वती प्रसन्न होती हैं और आपके परिवार पर सदैव ही उनकी कृपा बनी रहती हैं | खासतौर पर बच्चों के ज्ञान और पति के कारोबार में तरक्की ​प्राप्त होती हैं। 

जब बात पूजा की हो रही हैं तो देवी को प्रसाद का भोग लगाए बगैर पूजा अधूरी मानी जाती हैं मां सरस्वती को पीले रंग की बूंदी बहुत ही प्रिय होती हैं देवी मां को पीली बूंदी अर्पित करने से आपके जीवन में आने वाली हर परेशानियां दूर हो जाती हैं।वही मां सरस्वती की पूजा करते वक्त अगर खुद भी पीले वस्त्रों को धारण करें तो यह बहुत ही शुभ माना जाता हैं अगर संभव हो सके तो इस खास दिन मां सरस्वती को चांदी का एक पेन जरूर अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी आने वाली पीढ़ियों के कर्मों में शिक्षा का अभाव नहीं होगा।

इन 4 राशिवालों को भूलकर भी ना बताएं अपने राज

कुंडली का शनि कर रहा है बहुत परेशान, मंत्रों से होगा निवारण

माँ गायत्री के इस मन्त्र से हो जाएंगे सारे दुःख दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -