बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है साँसों की दुर्गंध
बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से दूर हो जाती है साँसों की दुर्गंध
Share:

कई लोगों की साँसों से बहुत तेज दुर्गन्ध आती है, ये दुर्गन्ध इतनी तेज होती है की उनके सामने खड़ा होना मुश्किल हो जाता है, आज के समय में सांसो की दुर्गन्ध एक सबसे ज्यादा जटिल समस्या बन गयी है जो हर किसी के सामने शर्मिदा करने का अहसास कराती है. साँसों से दुर्गन्ध आने का कारण मुंह में पाये जाने वाले बैक्टीरिया होते हैं जो ‘सल्फर कम्पाउंड’ से बाहर निकलते हैं. पर आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलु उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपनी साँसों की दुर्गन्ध से छुटकारा पा सकते हैं.

1- अगर आप अपनी सांसो से आने वाली दुर्गन्ध से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए नियमित रूप से अपने खाने में ताजी और रेशेदार सब्जियों को शामिल करें, ऐसा करने से आपके साँसों की बदबू तो दूर होती ही है साथ ही इसके सेवन से पेट से जुडी समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.

2- साँसों की दुर्गन्ध से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच बेकिंग सोडा को एक कप पानी में मिलाकर गरारा करें, ऐसा करने से आपके  मुंह की गंदगी साफ हो जाएगी जिससे मुंह से  बदबू आना बंद हो जाएगी.

3- अगर आप नियमित रूप से गुनगुने या गर्म पानी में चुटकी भऱ नमक डालकर कुल्ला करते है तो इससे भी आपको साँसों की दुर्गन्ध से छुटकारा मिल सकता है.

 

गले के इन्फेक्शन को ठीक कर सकती है हरी इलायची

भूख ना लगने की समस्या को दूर करता है हरी धनिये का जूस

खाली पेट लहसुन के सेवन से दूर हो जाती है तनाव की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -