जर्नलिस्ट बरखा दत्त हो चुकी है योन शोषण का शिकार

नई दिल्ली: टीवी जर्नलिस्ट बरखा दत्त ने अपने बारे में खुलासा करते हुए कहा है कि वे बचपन में योन शोषण का शिकार हो चुकी है. उन्होंने हाल ही में लांच हुई अपनी किताब में इसका जिक्र किया है. बरखा दत्त की हाल ही में ‘This Unquiet Land  Stories from India's Fault Lines’  नाम की किताब लांच हुई है जिसमे उन्होंने अपने योन शोषण का जिक्र किया है.

उन्होंने कहा है कि मेरा शोषण करने वाला कोई और नहीं बल्कि हमारा रिश्तेदार था. मैं उस समय बहुत छोटी थी. उस बात को समझ नही पा रही थी, किन्तु जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई वैसे-वैसे मुझे समझ आया की मेरे साथ बहुत गलत हुआ है, उन्होंने बताया की बचपन के उन दिनों में मैंने गिल्ट और डर को हटाकर एक दिन अपनी मां को अपने साथ हो रही हरकतों के बारे में बता दिया। उस रिश्तेदार को फौरन घर से बाहर निकाल दिया गया। मैंने भी अपनी बुरी यादों को दफन करने की कोशिश की। 

इस उम्मीद के साथ कि जिंदगी में मुझे फिर कभी इस तरह की चीजों का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसी के साथ उन्होंने अपने जीवन से जुडी कई ऐसी घटनाओ का जिक्र किया जिसमे उन्होंने खुद को असहज महसूस किया. उन्होंने देश में हो रहे बलात्कार और लड़कियों पर अत्याचारों को लेकर भी जिक्र किया है. 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -