Apple iPhone 12 में नहीं मिलेंगी यह खास चीजें
Apple iPhone 12 में नहीं मिलेंगी यह खास चीजें
Share:

एपल (Apple) अपनी बहुचर्चित आईफोन 12 सीरीज को ग्लोबली पेश करने की तैयारी कर रहा है। और इस सीरीज से जुड़ी कई सारी मीडिया रिपोर्ट्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लीक की जा चुकी  हैं, जिनसे इसकी संभावित कीमत और फीचर्स की जानकारी मिल गयी है। वहीं इस ही बीच आईफोन 12 सीरीज को लेकर एक और रिपोर्ट सामने आ रही  है। इस रिपोर्ट में इस सीरीज के रिटेल बॉक्स में मिलने वाली एक्सेसरीज को लेकर खुलासा किया जा रहा है।

नहीं मिलेगा पावर एडाप्टर और ईयरपॉड्स
Barclays की रिपोर्ट के अनुसार आईफोन 12 सीरीज के रिटेल बॉक्स में ईयरपॉड्स और पावर एडाप्टर नहीं मिलेगा। जबकि, उपभोक्ता को इस सीरीज के रिटेल बॉक्स में केवल टाइप-सी चार्जिंग केबल ही मिलेगी । बता दें की इससे पहले विशेषज्ञ Ming-Chi Kuo ने भी आईफोन 12 सीरीज के रिटेल बॉक्स को लेकर इस तरह का खुलासा किया था। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि कंपनी आईफोन 12 की बिक्री के लिए कई योजनाएं बना रही है।

आईफोन 12 की संभावित कीमत
लीक रिपोर्ट के अनुसार, एपल इस लेटेस्ट सीरीज की शुरुआती कीमत 75,000 रुपये रखेगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस सीरीज की लॉन्चिंग और कीमत को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

आईफोन 12 की संभावित स्पेसिफिकेशन 
सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार , कंपनी ने इस फोन में 6.7 इंच या 6.1 इंच का एचडी डिस्प्ले देगी। साथ ही इस फोन को ए 14 बायोनिक प्रोसेसर मिल सकता है, जो ए13 चिपसेट की तुलना में बहुत तेज काम करेगा।वहीं  सूत्रों की मानें तो लोगों को इस फोन में नया ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा। वहीं, दूसरी तरफ लीक तीस्वीरों में देखें तो इस फोन के बैक पैनल में चार कैमरे दिए गए हैं। इस डिवाइस के सेंसर्स की ज्यादा जानकारी नहीं मिल पायी है।  इसके अलावा कंपनी कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 5जी या 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस और खास सेंसर्स का सपोर्ट दे सकती हैं।

आईफोन 11
एपल ने आईफोन 11 को बीते साल ग्लोबली लॉन्च किया था। वहीं इस फोन की शुरुआती कीमत 64,900 रुपये है। फीचर्स की बात की जाए  तो इस फोन में 6.1 इंच की लिक्विड रेटिना डिस्प्ले मिल सकती है । इसके अलावा फोन में एपल का A13 बायोनिक प्रोसेसर मिल सकता है  जिसे लेकर कंपनी ने दुनिया के सबसे तेज सीपीयू और जीपीयू का दावा किया है। इस फोन में आईओएस 13 मिलेगा। इसके अलावा इसमें डार्क मोड भी मिल सकता है ।

NASA ने पेश किया 3D प्रिंटेड नेकलेस

Google Pixel 4a FCC सर्टिफिकेशन साइट पर आया नजर

फोन और लैपटॉप को ऐसे करें सैनिटाइज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -