Barcelona Spain Masters: इन खिलाड़ियों की नज़र ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर
Barcelona Spain Masters: इन खिलाड़ियों की नज़र ओलंपिक क्वालिफिकेशन पर
Share:

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता शटलर साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत टोक्यो ओलंपिक में खेलने की उम्मीदें जिंदा रखने के लिए बीते मंगलवार यानी 18 फरवरी 2020 से शुरू हो रहे स्पेन मास्टर्स में दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. इन दोनों के लिए 2019 निराशाजनक रहा. इस साल की शुरुआत में भी उनके प्रदर्शन में दमखम की कमी दिखी. साइना इस सत्र में खेले गए तीनों टूर्नामेंटों के दूसरे तो श्रीकांत पहले ही दौर में बाहर हुए हैं. साइना की मौजूदा रैंकिंग 18 जबकि श्रीकांत की 15 हैं. 'रेस टू टोक्यो' में यह देनों खिलाड़ी क्रमश: 22वें और 26वें स्थान पर हैं. बीडब्ल्यूएफ ओलंपिक क्वालिफिकेशन नियमों के अनुसार अप्रैल अंत में शीर्ष-16 रैकिंग में रहने वाले खिलाड़ियों को ही सीधे टिकट मिलेगा.

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि एकल वर्ग में एक देश के अधिकतम दो खिलाड़ी क्वालिफाई कर सकते हैं. साइना अपने अभियान की शुरुआत जर्मनी की यूवोन्ने ली के खिलाफ जबकि श्रीकांत हमवतन शुभंकर डे के खिलाफ करेंगे. पी कश्यप ब्राजील के यगोल कोइलहो से, एचएस प्रणय मलयेशिया के डेरेन ल्यू से, सौरभ वर्मा इजरायल के मिशा जिल्बरमैन से और समीर वर्मा हमवतन प्रणीत से खेलेंगे.

सिंधु व प्रणीत ने लगभग कर लिया है क्वालिफाई:  रिपोर्ट्स के अनुसार एकल में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू और बी साई प्रणीत के अलावा सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने टोक्यो का अपना टिकट लगभग पक्का कर लिया है. आखिरी तारीख अप्रैल के अंत तक है और तब तक सिर्फ सात टूर्नामेंट बचे हैं.

Under 17: भारत करेगा मेजबानी, महिला टीम का होगा बोलबाला

सचिन-कोहली नहीं, बल्कि इन तीन बल्लेबाज़ों को क्रिकेट में बदलाव लाने वाला मानते हैं इंज़माम

विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट को बताया सबका 'बाप', कहा- सभी इसी से शुरू होते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -