एल-क्लासिको में हारा बार्सिलोना, जानिए मैच से जुड़ी बातें
एल-क्लासिको में हारा बार्सिलोना, जानिए मैच से जुड़ी बातें
Share:

स्पेन के फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड ने रविवार (16 अक्तूबर) को ला लिगा में चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना को 3-1 से मात दी दी है। इस जीत के साथ ही रियल की टीम लीग में पहले स्थान पर आ चुकी है। उसके 9 मैचों में 25 अंक हो गए हैं। वह लीग में अब तक एक भी मैच में हार को नहीं देखा है। उसने 8 जीते हैं और एक मैच ड्रॉ रहा है। बार्सिलोना की टीम इस हारके उपरांत दूसरे स्थान पर खिसक चुकी है। 9 मैचों में उसकी यह पहली हार है। बार्सिलोना ने सात मैच जीते हैं और एक ड्रॉ रहा है।

रियल के लिए मैच में कप्तान करीम बेंजेमा ने पहला गोल किया गोल भी दाग दिया। जिनके उपरांत फेड्रिको वेलवेर्दे ने दूसरा और रोड्रिगो ने तीसरा गोल दागा गया। रियल के विरुद्ध मिली हार बार्सिलोना के लिए काफी गंभीर है। मैनेजर जावी हर्नांडेज की टीम पहले ही UAEFA चैंपियंस लीग से बाहर होने के कगार पर है। इंटर मिलान के विरुद्ध पिछले मैच में ड्रॉ के उपरांत टीम की स्थिति चैंपियंस लीग में नाजुक है।

हाफटाइम में ही 0-2 से पीछे हो गई थी बार्सिलोना की टीम: बता दें कि बार्सिलोना के पास मैच में रियल मैड्रिड के लिए खेलने वाले विनिसियस जूनियर की गति और जर्मनी के टोनी क्रूज के पास का कोई उत्तर नहीं था। दोनों ने रियल के लिए कई अवसर बनाए। पहले दो गोलों में इन दोनों का योगदान रहा है। बेंजेमा ने 12वें और वेलवेर्दे ने 35वें मिनट में गोल कर टीम को हाफटाइम तक 2-0 से आगे कर कर चुके है। मैच खत्म होने से कुछ मिनट पहले फेर्रान टोरेस ने (83वें मिनट) ने बार्सिलोना के लिए गोल कर स्कोर को 2-1 आवश्यक कर दिया, लेकिन इंजरी टाइम (90+1वें मिनट) में मिले पेनल्टी पर ब्राजील के रोड्रिगो ने गोल कर उसकी उम्मीदों को समाप्त कर चुके है।

विश्व चैंपियनशिप में इंडिया ने जीता एक और मेडल

महिला अंडर-17 विश्व कप में भारत के सामने ब्राजील को मिलेगी कड़ी चुनौती

एशिया कप में टीम इंडिया का जलवा कायम, 7वीं बार अपने नाम किया खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -