आपकी जान भी ले सकता है ये खूबसूरत और छोटा सा फाउंटेन
आपकी जान भी ले सकता है ये खूबसूरत और छोटा सा फाउंटेन
Share:

ऐसे तो कई चीज़े हैं दुनिया में जो आपके लिए अच्छी भी हो सकती हैं और बुरी भी. कुछ चीज़ें आपके लिए अजीब हो सकती हैं और कुछ चीज़े बेहद ही खतरनाक. उन्ही खतरनाक चीज़ों में से एक है ये फाउंटेन जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. कहा जाता है कि इसे छूने से आपकी भी मौत हो सकती है. तो चलिए जानते हैं उसके बारे में कि ऐसा क्या है. 

दरअसल, बार्सिलोना के फंडेसियो जोन मिरो नामक म्यूजियम में एक फाउंटेन दिखने में बेहद खूबसूरत है. इसमें भरा लिक्विड चांदी की तरह चमकता है. इस फाउंटेन को अलेक्जेंडर कैल्डर ने बनाया था. उन्हीं के नाम पर इसे कैल्डर्स मर्करी फाउंटेन कहते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह फाउंटेन पानी का नहीं, मर्करी का है. यानि पारे का है. दरअसल, स्पेन की रिपब्लिकन सरकार अल्माडेन की मर्करी खान के बारे में दुनिया का ध्यान आकर्षित करना चाहती थी, जिस पर उन दिनों विद्रोही सेना का कब्जा हो गया था.

स्पेन में 3 साल तक चलने वाला गृहयुद्ध 1936 में शुरू हुआ था. उन दिनों अल्माडेन में मर्करी की बड़ी खान थी. 20वीं सदी में अकेले यहीं से दुनिया का 60 फीसदी मर्करी निकाला जाता था. इसलिए यहां पर फाउंटेन भी मर्करी का ही है जिसके छूते ही आपको कुछ भी हो सकता है.

तलाक का अब तक का सबसे अजीबोगरीब मामला, जींस और सिंदूर बने वजह

VIDEO : जब ATM से पैसे की जगह निकला सांप और फिर...

मंगेतर से ब्रेकअप के लिए महिला को मिले लाखों रु, फिर उठाया होश उड़ाने वाला कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -