नडाल नौवीं बार बने बार्सिलोना चैम्पियन
नडाल नौवीं बार बने बार्सिलोना चैम्पियन
Share:

बार्सिलोना- विश्व की 5 वीं रैंकिंग के स्पेन के राफेल नडाल ने जापान के केई निशिकोरी को हराकर नौवीं बार बार्सिलोना कप टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया.इस जीत के साथ ही नाडेल ने अर्जेंटीना के महान खिलाडी गुइलेर्मो विला के 49 क्ले कोर्ट खिताबों की भी बराबरी कर ली.
संघर्ष पूर्ण मैच में 14 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता नडाल ने उतार चढाव भरे इस मैच में गत चैम्पियन निशिकोरी को 6-4,7-5 से हराते हुए ख़िताब अपने नाम कर लिया.इसके साथ ही नडाल ने गुइलेर्मो विला के ख़िताब की भी बराबरी कर ली.

खेल की शुरुआत दोनों खिलाडियों ने बेहतर ढंग से की.एक समय स्तिथि यह थी की मुकाबला 3- 3 से बराबर था.लेकिन नडाल ने इस सेट को 6-4 से जीत लिया.दुसरे सेट में भी नडाल ने 4-1 की बढ़िया बढत हासिल कर ली थी, लेकिन निशिकोरी ने इस सेट 4-4 की बराबरी पर ला दिया.बाद में नडाल ने अपने पुराने अंदाज में खेलकर ख़िताब जीत लिया.

जीत के बाद नडाल ने कहा कि इस मैच में मैंने बेहतरीन प्रदर्शन किया तभी कामयाबी मिली. हालाँकि मैंने कई मौके गंवाए फिर भी यह जीत शांति देने वाली है, वहीँ निशिकोरी ने कहा कि भले ही मैं यह मुकाबला हार गया हूँ फिर भी कुछ वर्ष बेहद शानदार रहे. अगले साल वापसी कर कामयाब रहूँगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -