BARC : मिल रहा है एक और मौका, ऐसे करिये आवेदन
BARC : मिल रहा है एक और मौका, ऐसे करिये आवेदन
Share:

भारत देश में आज के समय में युवाओ के लिए केवल एक ही परेशानी की बात है और वह है उनकी नौकरी, जी हाँ आज के समय में सरकार इंटरनेट और बाकी सारी सुविधाएं तो प्रदान कर रही है परन्तु सिर्फ नौकरी ही है जिसकी वजह से आज भी भारत के कई युवाओ को बेरोजगारी का सामना करना पड़ता है|

लेकिन हम आपके लिए लेकर आ रहे है एक खुसखबरी बिलकुल सही सुना आपने अभी कुछ समय पहले भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (BARC) ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 12 दिसंबर 2019 है। आवेदन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद ही आवेदन करना होगा|

पदों का विवरण 
पद का नाम                               पदों की संख्या 
सहायक सुरक्षा अधिकारी                 19
सुरक्षा कर्मी                                   73

योग्यता : सहायक सुरक्षा अधिकारी के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री होना अनिवार्य हैं। सुरक्षा कर्मी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता 10वीं पास तय की गई है। 

आवेदन शुल्क : सहायक सुरक्षा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 150 रुपये शुल्क देना पड़ सकता है। सुरक्षाकर्मियों के पदों पर आवेदन करने के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

चयन प्रक्रिया :  उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षण के आधार पर ही किया जा सकता है। लिखित परीक्षा 75 अंकों की होगी। परीक्षा के लिए डेढ़ घंटे का समय दिया जा सकता है लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षण से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना पढ़ें।

RRB NTPC RRC Group Exam 2019: परीक्षा की डेट जल्द आएगी सामने, पैटर्न होगा कुछ ऐसा

आप भी प्रतियोगिता परीक्षाओं को लेकर है परेशान, तो जानें कौन सी कक्षा से शुरू करनी चहिये

पॉलिटेक्निक के बाद कर सकते है ये कोर्स, जल्दी मिलेगी सरकारी नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -