बजरंगबली के बड़े भक्त है बराक ओबामा, अपनी जेब में ही रखते है उनकी मूर्ति
बजरंगबली के बड़े भक्त है बराक ओबामा, अपनी जेब में ही रखते है उनकी मूर्ति
Share:

अमेरिका के प्रेसिडेंट बराक ओबामा आज दुनिया के सफलतम व्यक्तियों में से एक है. लेकिन क्या आपको ओबामा की इस सफलता का राज़ पता है? अगर नहीं पता तो चलिए हम आपको बताते है. ओबामा की इस सफलता के पीछे है बजरंगबली. जी हाँ... सही पढ़ा आपने. अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे ना कि भला ओबामा का बजरंगबली से क्या सम्बन्ध, वो तो हम आपको ये भी बता देते है कि ओबामा हनुमान जी के बड़े भक्त है.

जी हाँ... ओबामा के सिर पर हनुमान जी का ही हाथ है और वो हनुमान जी के इतने बड़े भक्त है कि अपने साथ वो पुरे समय हनुमान जी की एक छोटी-सी मूर्ति रखते है. इस बात का खुलासा खुद ओबामा ने ही किया था.

साल 216 में एक इंटरव्यू के दौरान जब ओबामा से पूछा गया था कि वो अपनी पॉकेट में क्या-क्या रखते है तब ओबामा ने अपनी जेब से बजरंगबली की एक छोटी-सी मूर्ति निकाली थी. ओबामा ने बताया था कि जब भी वो खुद को थका हुआ महसूस करते है या बहुत परेशां रहते है तो वो हनुमान जी से मदद मांगते है.

ओबामा ने बताया था कि हनुमान जी को अपने पास रखने से उन्हें पोसिटिव एनर्जी प्रदान होती है. ओबामा ने बताया था कि, 'अंधविश्वासी नहीं हूं कि ये सारी चीजें भले ही मैं अपने पास ना रखूं, लेकिन फिर भी हनुमान जी की मूर्ति साथ रखता हूं.'

ओबामा ने ये भी बताया था कि ये मूर्ति उन्हें एक भारतीय ने ही दी थी. अमेरिका में रहने वाली इंडियन कम्युनिटी की ओर से उनकी सक्सेस के लिए गोल्ड प्लेटेड हनुमान की मूर्ति ओबामा को गिफ्ट की गई थी.

ये है गुदगुदी वाला पेड़ जिसे छूते ही मचलकर हंसने लगती है टहनियां

यहाँ सिर्फ अंगूठा दिखाने पर मिलता है सच्चा प्यार

यहां 13 रुपए में लड़कियों के साथ किए जा सकते हैं ये गंदे काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -