बराक ओबामा की आत्मकथा में 'राहुल गाँधी' से लेकर 'मनमोहन सिंह' तक का है जिक्र
बराक ओबामा की आत्मकथा में 'राहुल गाँधी' से लेकर 'मनमोहन सिंह' तक का है जिक्र
Share:

वाशिंटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता को लेकर अपनी आत्मकथा में लिखा है। जी हाँ, उनकी आत्मकथा ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बारे में लिखा है कि 'उनमें योग्यता और जुनून की कमी है।' इसी के साथ अपनी आत्मकथा में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए लिखा है कि ‘उनमें एक तरह की अगाध निष्ठा है।’ वहीँ अपनी किताब में ओबामा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी जिक्र किया है।

उन्होंने राहुल गाँधी के बारे में लिखा है, ‘राहुल गांधी एक ऐसे छात्र हैं जिन्होंने कोर्सवर्क तो किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक भी रहे लेकिन इस विषय में महारत हासिल करने के लिए या तो उनमें योग्यता नहीं है या जुनून की कमी है।’ इसी के साथ उन्होंने उन्होंने राहुल गांधी को ‘नर्वस और बेडौल गुणवत्ता वाला’ भी बताया है।

वहीं अपनी किताब में उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और हाल ही में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जीते जो बाइडेन समेत कई अन्य नेताओं का भी जिक्र किया है। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि, 'हमें चार्ली क्रिस्ट और रहम एमैनुएल जैसे पुरुषों के हैंडसम होने के बारे में बताया जाता है लेकिन महिलाओं के सौंदर्य के बारे में नहीं। सिर्फ एक या दो उदाहरण ही अपवाद हैं जैसे सोनिया गांधी।'

HAM के इस प्रवक्ता ने किया दावा- ' गठबंधन के लिए दूसरी पार्टियों से फोन आ रहे हैं'

गाय को खिलाया विस्फोटक पदार्थ, फट गया पूरा मुंह

सुशांत सिंह राजपूत के बाद इस मशहूर एक्टर ने किया सुसाइड, कुत्ते के पट्टे से लटकी मिली लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -