मूर्ख ISIS कर सकता है डर्टी न्युक्लियर बम का उपयोग : ओबामा
मूर्ख ISIS कर सकता है डर्टी न्युक्लियर बम का उपयोग : ओबामा
Share:

वाॅशिंगटन : आखिरकार विश्व में बढ़ते आतंकी खतरे के चलते नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी वास्तविकता के समीप नज़र आती है। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी जैसी ही मिलती जुलती चिंता अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जाहिर की है। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि आतंकियों को परमाणु हथियार प्राप्त करने से रोकना होगा। उन्होंने इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक के आतंकियों को मूर्ख लोग कहा और कहा कि आतंकी परमाणु जखीरे का उपयोग डर्टी बम के तौर पर कर सकते हैं।

परमाणु हथियार प्राप्त करने का खतरा सम्मेलन में भी छाया रहा। विशेषतौर पर इस तरह के खुलासे के मद्देनज़र उन्होंने कहा कि आईएस सदस्यों ने बेल्जियम के परमाणु वैज्ञानिक की वीडियो भी तैयार की थी।

उन्होंने चिंता जताई कि यदि आतंकियों के हाथ परमाणु सामग्री लगी तो ये इसका उपयोग मूर्खता के साथ निर्दोषों को मारने में करेंगे। उनका कहना था कि इसमें से काफी क्षेत्र का उपयोग चिकित्सकीय और उर्जा उद्योग में भी इसका उपयोग होता है। मगर आतंकियों के हाथ आ जाने से परमाणु शक्ति का दुरूपयोग हो सकता है। ओबामा ने कहा कि लगभग 2 हजार टन विखंडनीय सामग्री के अंबार विश्व में असैन्य और सैन्य प्रतिष्ठानों में शामिल है।

जिसमें से कुछ वाजिब सुरक्षा के बगैर हैं। उनका कहना था कि प्लूटोनियम एक छोटा सा हिस्सा है लगभग एक सेब के आकार से हजारों निर्दोषों की हत्या हुई है। उन्होंने उत्तरकोरिया के रूख पर भी चिंता जताते हुए कहा कि यहां होने वाले परीक्षण भी चिंता की श्रेणी में हैं। हालांकि उनका पूरा फोकस आतंकवाद को लेकर था।

इस मामले में राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि वे एक मानवीय, राजनीतिक, आर्थिक और पर्यावरणीय तबाही को लेकर सभी का ध्यान आकर्षित करने की बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पेरिस और ब्रसेल्स में हमलों के बाद बड़े पैमाने पर लोगों की जान गई थी। जिसके बाद आतंकवाद को लेकर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -