IS की नफरत भरी विचारधारा से लड़ेंगे ओबामा
IS की नफरत भरी विचारधारा से लड़ेंगे ओबामा
Share:

कुआलालंपुर : इस्लामिया स्टेट की नफरत भरी विचारधारा का सामना करने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनके मलेशियाई मेजबान ने आज संकल्प लिया है. आसियान सम्मलेन में IS द्वारा किये गए हालिया हमले फ्रांस, लेबनान और मिस्र का भी असर देखने को मिला. अमेरिका राष्टपति बराक ओबामा ने एक व्यापारी सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम हत्या का सिलसिला जारी रखने वाले इन हत्यारों को चेन से नहीं जीने देंगे" .

अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा और मलेशियाई राष्ट्रपति नजीब रजाक की अगली मुलाकात रविवार को 18 एशिया...प्रशांत देशों के सम्मेलन में होंगे.यह सम्मलेन कई हमलों को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है. नजीब ने अपने भाषण की शुरुवात 10 देशों की सदस्यता वाले आसियान की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुए की. उन्हाेंने यह भी कहा की हाली में हुई कई घटनाओं ने भी हमारे ऊपर गहरा प्रभाव छोड़ा है.

नजीब ने अपने भाषण में इस्लाम में सहिष्णुता पर बार बार जोर देते हुए कहा कि हमले को अंजाम देने वाले लोग किसी नस्ल और धर्म का प्रतिनिधित्व नहीं करते. यह सभी लोग आतंकवादी हैं और कानून की पूरी ताकत लगा कर इन आतंकियों का मुकाबला किया जाना चाहिए. उन्होंने एक बात कहते हुए आगाह भी किया की यदि आपका देश आतंक को शिकस्त देना चाहते हो तो एक मात्र सैन्य बल लेकर उस समस्याओ से नहीं लड़ा जा सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -