दुनिया के सबसे फेमस राष्ट्रपति बने ओबामा

Feb 03 2016 09:33 AM
दुनिया के सबसे फेमस राष्ट्रपति बने ओबामा

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा दुनिया के सबसे फेमस राष्ट्रपति माने जाते है. 2012 में तीसरी बार जीत हसिंल कर अपने पद पर बने ओबामा शुरू से ही श्वेतो के प्रति समर्पित रहे है. उन्होंने रंगभेद का हमेशा से विरोध किया है ,और हमेशा से ही शांति का रास्ता अपनाने को जनता को प्ररित किया है. इतना ही नही उन्होने हमेशा से ही धार्मिक स्वतंत्रा और सहिष्णुता को महत्व दिया है, जिसके कारण उन्हे एक बार शांति के क्षेत्र में नोबेल पुरस्कार भी मिल चुका है.

आपको बता दे कि ओबामा हमेशा से ही चर्च, मंदिर वा विदेशी दौरो पर रहते हुए कई बार मस्जिद भी गये है, क्योंकि उन्होंने हमेशा से धर्मनिरपेक्षता पर जोर दिया है. एक बार फिर ओबामा ने धार्मिक स्वतंत्रता को जोर देते हुए फिर से नए कदम उठाए है. जी हाॅ, इस बार ओबामा अपने राष्ट्र में पहली बार मस्जिद जाएंगे. एक रिर्पांट के अनुसार ज्ञात हुआ है कि ओबामा यह दौरा ऐसे समय कर रहे जब मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अंसतोष बढ़ रहा है. मस्जिद जाने के पीछे भी ओबामा की राजनीति बताई जा रही है.

हालाँकि कुछ दिनों पहले ही ओबामा ने पाकिस्तान को धमकी दी थी कि वह यदि किसी भी प्रकार से आंतकवाद को बढ़ावा देगा तो इसका अंजाम पाकिस्तान को काफी बुरा भुगतना पढ़ सकता है. इतना ही नही ओबामा ने यह भी कहा था कि हमे दुख है कि भारत के सिपाही पठानकोट में शहीद हुए. साथ मे यह भी कहा कि मै हमेशा से ही भारत का साथी रहा हूॅ और आगे भी रहूॅगा. यदि हम अमेरिका की बात करे तो अभी अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव का माहौल जोरो -शारो से देखने को मिल रहा है, और जल्द ही चुनाव पूर्ण होने की स्थिति है.