ओबामा ने चुन लिया अपना नया बसेरा, रिटायरमेंट के बाद रहेंगे किराए के मकान में

वॉशिंगटन : अगले साल जनवरी 2017 में अमेरिकी प्रेसीडेंट के तौर पर बराक ओबामा अपना कार्यकाल खत्म कर रहे है। इसके बाद एक सरकारी कर्मचारी की तरह उन्हें अमेरिकी प्रशासन जरुरी सुविधाएं मुहैया कराएगी। उऩके लिए नए घर का चुनाव हो चुका है, जहां वो अपने परिवार के साथ जनवरी के बाद से रहेंगे।

उन्होने वॉशिंगटन डीसी के सबसे पॉश इलाके कैलोरेमा में रहने का निर्णय लिया है। उन्होने 29 करोड़ की कीमत वाली 8200 वर्गमीटर में फैले घर को चुना है। जिसे वो 14 लाख रुपए प्रतिमाह के लीज पर ले रहे है। यह मकान 1928 में बनाया गया था। जिसमें 9 बेडरुम, 8 बाथरुम, एंटरटेनमेंट स्पेस और गार्डन के अलावा भी बहुत कुछ है।

ओबामा ये मकान जॉय लॉकहर्ट से लीज पर ले रहे हैं, जो बिल क्लिंटन के प्रेस सेक्रेटरी रह चुके हैं। मार्बल फ्लोरिंग, पैंट्री, वुड फ्लोरिंग डाइनिंग रूम, वाइन बार और ओबामा के लिए ऑफिस भी है। इस महलनुमा घर की सबसे बड़ी खासियत है इसकी लोकेशन। ये डीसी से बस कुछ मिनटों की दूरी पर है।

ओबामा को सीक्रेट सर्विस प्रोटेक्शन मिलती रहेगी। मकान में एक छोटे एक्सरसाइज रूम के साथ ही दो पार्किंग स्पेस भी हैं। रियल एस्टेट डाटाबेस कंपनी जीलो के मुताबिक इस घर का मंथली किराया 14 लाख रुपए तक आएगा। ओबामा ने वॉशिंगटन में रहने का फैसला अपनी बेटी साशा के लिए लिया है।

साशा अभी हाईस्कूल में है और ओबामा साशा की पढ़ाई डिस्टर्ब नहीं करना चाहते है। इस तरह से सासा बिना किसी ब्रेक के 2 साल की पढ़ाई पूरी कर पाएगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -