ताजमहल न देखने का मलाल रह गया ओबामा को
ताजमहल न देखने का मलाल रह गया ओबामा को
Share:

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति इस बात से निराश है कि दुनिया के अजूबों में शामिल ताजमहल के दर्शन वो नहीं कर पाए। पिछले साल ओबामा भारत यात्रा पर आए थे। इस बात की जानकारी व्हाइट हाउस ने दी है। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने बताया कि भारत यात्रा के दौरान वो ताजमहल नहीं जा पाएं, जिससे वो निराश थे।

पीएम नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर ओबामा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड के मुख्य अतिथि बनकर भारत आए थे। ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा की ताज की यात्रा प्रायोजित थी, लेकिन तभी सउदी अरब के शाह अब्दुल्ला के निधन के कारण ओबामा ने अपनी भारत यात्रा में कटौती की और शाही परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने पहुंच गए।

अर्नेस्ट ने कहा कि ताज की यात्रा उनके यात्रा कार्यक्रम की शुरुआत में हिस्सा था, लेकिन राष्ट्रपति ओबामा को सउदी अरब के शाह के असामयिक निधन के कारण अपनी भारत यात्रा में कटौती करनी पड़ी। इसलिए ओबामा अपनी संवेदना जताने के लिए सउदी अरब की यात्रा पर गए।

अर्नेस्ट ने यह भी कहा कि राष्ट्रपति के रुप में ओबामा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है। ओबामा की इच्छा है कि उन्हें कार्यकाल खत्म होने से पहले ताज महल की यात्रा का मौका मिल पाता। हालांकि, मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं कि यह संभव हो पाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -