ओबामा ने लगाए रूस पर हैकिंग के आरोप
ओबामा ने लगाए रूस पर हैकिंग के आरोप
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रूस पर गंभीर आरोप लगाया है। दरअसल अमेरिका के राष्ट्रपति पद के निर्वाचन में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने आरोप लगाया था कि उनके ईमेल को हैक किया गया था और यह सब रूस द्वारा किया गया था। दूसरी ओर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी यह बात कही कि इस तरह की हैकिंग से डोनाल्ड ट्रंप को सहायता मिली थी। बराक ओबामा ने व्हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि रिपोर्टस देखने के बाद वे यह कह सकते हैं कि रूस द्वारा अमेरिका के चुनाव को हैकिंग से प्रभावित किया गया है और रूस ने साइबर हमले भी किए हैं।

व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि इसके बिना कुछ भी नहीं हो सकता है। उनका कहना था कि डेमोक्रेटिक पार्टी के ईमेल को उन्होंने हैक कर लिया। ओबामा ने कहा कि अमेरिका के चुनाव को प्रभावित करने के प्रयासों को रूस की तीखी आलोचना की गई। इतना ही नहीं उनका यह भी कहना था कि रूस में अनुसंधान का अभाव है।

उनका कहना था कि रूस एक कमजोर देश है और वह उन चीजों का प्रोडक्शन नहीं करता है जो दूसरे देश खरीदना चाहते हैं। बराक ओबामा ने कहा कि उन्होंने हैकिंग को लेकर पुतिन से चीन में यात्रा के दौरान चर्चा की थी और उनसे कहा था कि वे इस बात को तय करें कि इस तरह की घटनाऐं फिर न हों।

अमेरिका का ड्रोन चीन ही रखे

रूसी राष्ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन से कोई संबंध

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -