नीलाम हुई 39 साल पुरानी बराक ओबामा की फुटबॉल जर्सी

प्रसिद्द हस्तियों की चीज़ों को अक्सर नीलाम कर दिया जाता है. ऐसे ही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) की एक जर्सी भी हाल ही नीलाम की गई है. बता दें, ओबामा की 23 नंबर की बास्केटबॉल जर्सी रविवार के दिन ऑक्शन की गई. ये जर्सी तब की है जब ओबामा 1978 से 1979 के बीच 18 साल की उम्र में स्कूल में पहना करते थे. बिकने से पहले जर्सी की कीमत 100000 डॉलर थी. इसके बाद इसे और भी ऊँची कीमत पर बेचा गया है. 

जानकारी के अनुसार, इस जर्सी के लिए करीब 27 बोलियां लगाई गईं और इसे अमेरिकी और खेल कलाकृतियों के संग्रहकर्ता ने 85.40 लाख रुपए (120000 अमेरिकी डॉलर) में खरीद ली. हालांकि, उसने नाम का खुलासा नहीं किया. ओबामा ने इसे हवाई के पुनाहौ हाई स्कूल में सीनियर थे, तब पहना था. पूर्व राष्ट्रपति का बास्केटबॉल बेहद पसंदीदा खेल रहा है. वह व्हाइट हाउस में भी अपने स्टाफ, सेलिब्रिटीज और रिश्तेदारों के साथ अपने कार्यकाल के दौरान कई बार इस खेल को खेलते देखे गए. 

ओबामा की इस जर्सी को उनके स्कूल के जूनियर 55 साल के पीटर नोबल ने ऑक्शन के लिए रखा था. पीटर नोबल पुनाहौ हाई स्कूल में ओबामा से तीन ग्रेड पीछे थे. वहीं पीटर भी हाई स्कूल बास्केटबॉल टीम के हिस्सा रहे और उन्होंने इस 23 नंबर की जर्सी को पहना था. ऐसा बताया जा रहा है कि वे ऑक्शन में मिली राशि का कुछ हिस्सा स्कूल को दान देंगे जिसके चलते ही इसे नीलाम किया गया है. 

पीछे की ओर भी देख सकते हैं समुद्री घोड़े, जानिए तथ्य

शख्स पर गिरी बिजली, CCTV में कैद हुआ वीडियो

सांप के काटने पर कभी ना करें ये गलतियां, बढ़ सकता है जान का खतरा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -