आस्था के नाम पर अश्लीलता, बार डांसर ने किया श्रीगणेश भक्तों का स्वागत

By Lav Gadkari
Sep 25 2015 05:22 PM
आस्था के नाम पर अश्लीलता, बार डांसर ने किया श्रीगणेश भक्तों का स्वागत

मुंबई : देश में संचालित किए जा रहे श्री गणेशोत्सव के स्वरूप में अब बदलाव आने लगा है। अब यह उत्सव परंपरा का न रहकर मंचीय प्रदर्शनों के माध्यम से आधुनिक होता जा रहा है। मुंबई के वसई और मीरा भयांदर क्षेत्र में कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिला। यहां के श्री गणेश पांडालों में आधुनिक शैली के नृत्य होते रहे और दर्शक झूमकर इसका आनंद लेते रहे। पांडाल में एक स्थान पर बैनर लगाया गया था श्रीगणेश के भक्तों का स्वागत है और मंच पर नृत्य चल रहा था। हाल ही में एक राष्ट्रीय स्तर के निजी समाचार चैनल पर इस संबंध में खबरें प्रसारित की जाती रहीं। 

जिसमें यह कहा गया कि इन श्री गणेश पांडालों में कथिततौर पर बार डांसर्स नृत्य कर रही थीं। इन बार डांसर्स के नृत्य पर परिसर में नोट उछाले जा रहे थे। इस दौरान यह बात सामने आई कि मीरा भयांदर क्षेत्र और वसई के इन श्री गणेश पांडालों में नृत्य देखने के लिए उमड़े लोग भी नृत्यांगनाओं के डांस को देखकर झूमते रहे और सीटी बजाते रहे।

उल्लेखनीय है कि मुंबई में श्री गणेशोत्सव को लेकर बड़े पैमाने पर आयोजन होते हैं। यही नहीं श्री गणेशोत्सव के इन आयोजनों में पांडालों को आकर्षक अंदाज़ में सजाया जाता है। तो दूसरी ओर इन पर जमकर पैसा भी बहाया जाता है। ऐसे में यहां पर दर्शकों के मनोरंजन के लिए इस तरह के नृत्यों का आयोजन भी किया जाता है।