कल सोशल मीडिया पर होगा “बापू और स्त्री” का प्रोमो लॉन्च
कल सोशल मीडिया पर होगा “बापू और स्त्री” का प्रोमो लॉन्च
Share:

01 जनवरी (सन्मार्ग लाइव) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अब तक कई फिल्में बनी हैं परन्तु बिहार की लोकप्रिय गांधीवादी कार्यकर्ता तथा लेखिका सुजाता चौधरी ने “बापू और स्त्री” नामक एक मूवी बनाई है। कल गांधी जयंती पर इस मूवी का प्रोमो सोशल मीडिया पर लांच होगा। महात्मा गांधी पर कई पुस्तक लिखने वाली श्रीमती चौधरी ने बृहस्पतिवार को यूनीसन्मार्ग को बताया कि उन्होंने 55 मिनट की एक मूवी का निर्माण किया है जिसमें स्त्रियों के बारे में महात्मा गांधी के विचारों तथा संदेशों को दिखाया गया है तथा यह दिखाया गया है कि गांधीजी का स्वपन देश को गुलामी से मुक्त कराने के साथ-साथ स्त्रियों को भी पुरुषों की गुलामी से मुक्त कराना था।

वही भागलपुर में काम करने वाले सुश्री चौधरी ने रासबिहारी फ़िल्म्स के बैनर तले इस फ़िल्म का निर्माण किया है। फ़िल्म का डायरेक्शन भारतेन्दु नाट्य अकादमी से पास आउट भागलपुर के ही रितेश रंजन ने किया है। बापू के मुख्य रोल में दिल्ली के एक्टर कैसर एन. के. जानी तथा बा के रोल में छत्तीसगढ़ की एक्ट्रेस अनुराधा दुबे ने अभिनय किया है। फ़िल्म में अन्य महत्वपूर्ण रोल की भूमिका भागलपुर के ही इप्टा के कलाकारों ने निभाई है।

साथ ही फ़िल्म की शूटिंग भागलपुर,बिहार के ही विभिन्न भागों में हुई है तथा फ़िल्म एडिटिंग तथा डबिंग का कार्य संगम स्टूडियो में किया गया है। वही सुश्री चौधरी ने बताया कि इस मूवी का मुख्य विषय स्रियों को सम्मान तथा अधिकार दिलाने के लिए महात्मा गाँधी जी द्वारा किये गए लंबे संघर्ष को दर्शाना है। साथ-साथ इस फ़िल्म को देखने के पश्चात् महिलाओं के प्रति सदियों से चली आ रही कुरीतियों तथा कुप्रथा के विरुद्ध गाँधी जी के उच्च विचार और उनके नज़रिये से भी लोगों को रूबरू होने का मौका प्राप्त होगा।

उत्तराखंड में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, सभी पक्षों से ली जाएगी राय

हाथरस मामले पर बोले कन्हैया कुमार - 'जलाने से भला सच कहाँ दफ़न होता है'

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश के निजी सचिव हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -