...तो इनके जबरा फैन है हमारे 'बप्पी दा'
...तो इनके जबरा फैन है हमारे 'बप्पी दा'
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज सिंगर बप्पी लाहिड़ी को आज कौन नहीं जानता है. जी हां बता दे कि, बप्पी दा बॉलीवुड की हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध संगीतकार हैं. सोने के गहनोँ से लदे बप्पी लाहिरी के संगीत मेँ अगर डिस्को की चमक-दमक नज़र आती है तो उनके कुछ गाने सादगी और गंभीरता से परिपूर्ण हैँ. उनका असली नाम अलोकेश लाहिड़ी है. तीन साल की उम्र मेँ उन्होँने तबला बजाना शुरू कर दिया था व जब वे 14 साल के हुए तो पहला संगीत दिया. बप्पी दा का जन्म 27 नवंबर 1952 को जलपाईगुड़ी में हुआ.

अलोकेश "बप्पी" लाहिड़ी एक भारतीय संगीतकार, संगीत निर्देशक, गायक, अभिनेता, और रिकार्ड निर्माता है। साथ ही बप्पी दा ने भारतीय सिनेमा में संश्लेषित डिस्को संगीत के उपयोग को लोकप्रिय बनाने में भी अपना अहम योगदान दिया. क्या आप जानते हैं ? बप्पी लाहिड़ी तीन साल की उम्र से ही तबला बजाने लगे थे.

कम ही लोग जानते हैं कि किशोर कुमार बप्पी लाहिड़ी के मामा थे. किशोर कुमार ने ही म्यूजिक इंडस्ट्री में जगह बनाने में बप्पी लाहिड़ी की मदद की थी. गायक बप्पी लाहिरी का कहना है कि वह भी इस क्रिकेट खिलाड़ी के बहुत बड़े प्रशंसक हैं. लाहिड़ी ने कहा, ”फिल्म उद्योग में 48 साल पूरे कर लिए हैं..गाने चल रहे हैं, सब कुछ अच्छा चल रहा है. मैं सचिन तेंदुलकर को बहुत पसंद करता हूं. मैं क्रिकेट प्रेमी हूं और बचपन से इस खेल को फॉलो करता आ रहा हूं..सचिन क्रिकेट के भगवान हैं”

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

100 दिनों के बाद भी बाहुबली-2 का सुरूर...

मुन्ना-मान्यता का झूम बराबर झूम....

Google भी हिप-हॉप म्यूजिक के 44 सालों के जश्न में डूबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -